झगड़े के दौरान बीच-बचाव करने गए युवक की हत्या

crime-murder

नई दिल्ली: उत्तर-पश्चिम दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में मंगलवार देर रात को झगड़े के दौरान बीच-बचाव कराने वाले युवक की ही पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मृतक की शिनाख्त ऋतिक (22) के रूप में हुई है। आरोपितों ने ईंट-पत्थर से वारकर उसे मौत के घाट उतार दिया। मृतक की पहचान मिटाने के लिए आरोपितों ने उसका चेहरा भी पत्थरों से कुचल दिया। वारदात के बाद आरोपित फरार हो गए। युवक को जबरन घसीटकर ले जाते हुए आरोपित सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए हैं।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आरोपितों की पहचान कर ली गई है। उनकी तलाश में छापेमारी की जा रही है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिवार के हवाले कर दिया है। आदर्श नगर थाना पुलिस पीड़ित परिवार से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।

जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार देर रात करीब 1.30 बजे पुलिस को सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस मील वाला पार्क, आजादपुर रेलवे लाइन के पास पहुंची। यहां एक युवक का शव खून से लथपथ पड़ा हुआ था। आसपास काफी खून बिखरा था। शव के पास ही खून से सने पत्थर पड़े थे। छानबीन की गई तो पता चला कि पांच-छह लड़कों ने युवक की पिटाई कर हत्या की और फरार हो गए। सुबह करीब 7 बजे ऋतिक के पिता हरिओम ने उसकी पहचान की। हरिओम कपड़े स्त्री करने का काम करता हैं, जबकि ऋतिक एक फैक्टरी में मजदूरी करता था। उसे शराब पीने की लत थी।

छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला कि रात करीब 10 बजे वह अपने घर के पास खड़ा हुआ था। इस बीच कुछ लोगों का कॉलोनी के लड़कों से झगड़ा हो गया। ऋतिक ने बीच-बचाव का प्रयास किया तो एक आरोपित उससे उलझ गया। इसके बाद आरोपित जबरन उसे घसीटकर ले गए। वहां इन लोगों ने पीट-पीटकर ऋतिक की हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक आरोपितों की पहचान कर ली गई है। जल्द ही उनको गिरफ्तार कर लिया जाएगा।