Delhi Liquor Scam: BRS नेता कविता को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने 13 मार्च तक गिरफ्तारी पर लगई रोक

34
k-kavita-ed-office

Delhi Liquor Scam, नई दिल्लीः दिल्ली एक्साइज पॉलिसी से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को बीआरएस एमएलसी व तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की के. कविता को बड़ी राहत दी है । सुप्रीम कोर्ट ने कविता की गिरफ्तारी पर रोक 13 मार्च तक बढ़ा दी है। याचिकाकर्ता की ओर से पेश वरिष्ठ वकील के अनुरोध पर न्यायमूर्ति बेला एम. त्रिवेदी की अध्यक्षता वाली पीठ ने मामले को दो सप्ताह के बाद बोर्ड में सूचीबद्ध करने का आदेश दिया।

मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी है कविता

पिछली सुनवाई में वित्तीय जांच एजेंसी ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी कविता उनके द्वारा जारी समन से बच रही हैं। ईडी की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एस.वी. राजू ने न्यायमूर्ति त्रिवेदी की अध्यक्षता वाली पीठ से कहा था, ”वह समन से बच रही हैं, पेश नहीं हो रही हैं।”

ये भी पढ़ें..संदेशखाली का गुनहगार शाहजहां शेख गिरफ्तार, ED टीम पर हमले के बाद से था फरार

समन को दी है चुनौती

कविता को अंतरिम राहत देते हुए, सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल सितंबर में ईडी से कहा था कि वह आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार की उत्पाद शुल्क नीति के खिलाफ चल रही जांच में सूचीबद्ध होने की अगली तारीख तक उनकी उपस्थिति पर जोर न दे। बीआरएस नेता और केसीआर की बेटी के. कविता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर उन्हें जारी किए गए समन को चुनौती दी है और गिरफ्तारी से सुरक्षा मांगी है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)