दिल्ली एयरपोर्ट हादसा पर मुआवजे का ऐलान, मृतक के परिजनों को 20 लाख और घायलों को मिलेंगे 3-3 लाख रुपये

71
delhi-airport-roof-collapse

Delhi Airport Roof Collapse, नई दिल्लीः दिल्ली में भारी बारिश के बीच शुक्रवार (28 जून) सुबह इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बड़ा हादसा हो गया। यहां एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा वहां खड़ी गाड़ियों पर गिर गया, जिसकी वजह से एक सख्स की मौत हो गई, जबकि 8 लोग घायल बताए जा रहे है। जबकि इस घटना में पार्किंग में खड़ी गाड़ियों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। इस बीच, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने मृतकों के परिवार और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है।

20 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान

उधर हादसे के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने किंजरापु इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट (IGI) टर्मिनल हादसे के पीड़ितों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। साथ ही मृतक के परिवारों को 20 लाख रुपये और घायलों को 3-3 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।

बता दें कि यह हादसा शुक्रवार सुबह टर्मिनल पर हुआ और मंत्री घटनास्थल का निरीक्षण करने पहुंचे थे। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री किंजरापु घटनास्थल पर पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भारी बारिश के कारण एयरपोर्ट का बाहरी हिस्सा ढह गया। इसका निर्माण 2009 में हुआ था।

ये भी पढ़ेंः- दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसाः टर्मिनल-1 की छत ​​​​​​गिरने के एक की मौत, कई गाड़ियां दबीं, सभी उड़ानें रद्द

Delhi Airport Accident: राहत और बचाव कार्य जारी

उन्होंने कहा कि हम इस दुखद घटना के शिकार हुए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं। घायलों की देखभाल की जा रही है। दुर्घटना के दौरान अग्नि सुरक्षा टीम और सीआईएसएफ, एनडीआरएफ की टीमें भी मौजूद थीं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि फिलहाल टर्मिनल बिल्डिंग के बाकी हिस्सों में स्थिति नियंत्रण में है। हर चीज की गहनता से जांच की जा रही है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)