Arvind Kejriwal Bail: सीएम अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत, जानें किस दिन आएंगे जेल से बाहर

36
cm-arvind-kejriwal- ED -today

Arvind Kejriwal Bail, नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत मिल गई है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल को 1 लाख रुपये के मुचलके पर जमानत दे दी है। अवकाशकालीन जज न्याय बिंदु ने यह आदेश पारित किया।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम केजरीवाल को मिली जमानत

बता दें कि आबकारी नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत पर गुरुवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद कोर्ट ने याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। दरअसल ईडी की ओर से पेश हुए एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने कोर्ट से कहा था कि ईडी के पास केजरीवाल के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं। इसलिए उन्हें जमानत नहीं मिलनी चाहिए।

ये भी पढ़ेंः- राष्ट्रपति मुर्मू को PM मोदी-अमित शाह और राजनाथ समेत नेताओं ने दी जन्मदिन की बधाई

इस दिन आएंगे तिहाड़ जेल से बाहर

वहीं, सीएम केजरीवाल के वकील ने कोर्ट में कहा था कि केजरीवाल के खिलाफ यह पूरा मामला केवल कल्पना पर आधारित है। सीएम केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। इसके बाद उन्हें 1 अप्रैल को तिहाड़ जेल भेज दिया गया था।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव के दौरान केजरीवाल को 21 दिनों की अंतरिम जमानत दी थी। 21 दिन तक जमानत पर बाहर रहने के बाद केजरीवाल ने 2 जून की शाम 5 बजे तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया था। इससे पहले बुधवार को सीएम केजरीवाल की न्यायिक हिरासत खत्म हो गई थी, जिसे कोर्ट ने 3 जुलाई तक बढ़ा दिया था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)