दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसाः टर्मिनल-1 की छत ​​​​​​गिरने के एक की मौत, कई गाड़ियां दबीं, सभी उड़ानें रद्द

61
delhi-airport-terminal-1-roof-collapse

Delhi Airport Accident, नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के पालम स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI Airport) के टर्मिनल-1 पर आज सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां टर्मिनल-1 की छत का ऊपरी हिस्सा अचानक गिरने से तीन वाहन मलबे में दब गए। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 8 अन्य घायल हो गए। इन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। मौके पर दमकल की चार गाड़ियां और पुलिस की टीम पहुंच गई।

Delhi Airport Accident: सभी उड़ानें रद्द

दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि मलबे में आठ लोग दबे थे। इन्हें बाहर निकालकर मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से एक की मौत हो गई। सात घायलों का इलाज चल रहा है। इंडिगो और स्पाइसजेट ने एक्स पर यात्रियों को अपडेट दिया है कि टर्मिनल-1 को हुए नुकसान के कारण दिल्ली जाने वाली फ्लाइट रद्द कर दी गई है, क्योंकि यात्री टर्मिनल में प्रवेश नहीं कर पा रहे हैं।

दोनों कंपनियों ने कहा है कि टर्मिनल के अंदर पहले से मौजूद यात्री अपनी फ्लाइट में सवार हो सकेंगे। दिन में बाद की फ्लाइट वाले यात्रियों की बारी आएगी। यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे एयरपोर्ट के लिए रवाना होने से पहले अपनी फ्लाइट का स्टेटस जान लें। इसके लिए कंपनियों ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं।

ये भी पढ़ेंः- Jharkhand: पलामू में कन्स्ट्रक्शन साइट पर नक्सलियों का बड़ा हमला, फूंक डाली तीन गाड़ियां

सुबह करीब 5:15 बजे हुआ हादसा

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर यात्री अनिकत का कहना है, मैं बेंगलुरु जा रहा था। मेरी सुबह 8:15 बजे की फ्लाइट थी। यहां सुबह करीब 5:15 बजे छत गिर गई। एयरपोर्ट अथॉरिटी के पास कोई जवाब नहीं है। यहां 700-800 लोग खड़े हैं, कोई व्यक्ति नजर नहीं आ रहा है जिससे हम सही जवाब ले सकें। एक अन्य यात्री ने कहा कि मेरी सुबह 9 बजे इंडिगो की फ्लाइट थी। मुझे नहीं लगता कि यहां से कोई फ्लाइट रवाना होगी। 9 बजे की फ्लाइट पकड़ने पहुंचे एक यात्री ने बताया कि अधिकारियों ने उन्हें टर्मिनल 2 जाने को कहा। ऐसा लग रहा है कि यहां से सभी फ्लाइट रद्द कर दी गई हैं।

भारी बारिश के IGI एयरपोर्ट तक मेट्रो सेवा बंद

उधर, भारी बारिश के कारण दिल्ली मेट्रो ने यशोभूमि द्वारका सेक्टर-25 मेट्रो स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट बंद कर दिया है। दिल्ली एरोसिटी मेट्रो स्टेशन से टर्मिनल 1-आईजीआई एयरपोर्ट तक शटल सेवा भी निलंबित कर दी गई है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)