रक्षा मंत्री ने कहा- चौगुनी गति से आगे बढ़ रहा भारत, अब गरीब परिवार भी…

28

लखनऊः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आज़मगढ़ में आयोजित एक समारोह के दौरान लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के नवनिर्मित टर्मिनल -3 का वर्चुअल उद्घाटन किया। उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए लखनऊ में मौजूद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में लखनऊ के साथ-साथ पूरा भारत दिन दूनी रात चौगुनी गति से प्रगति कर रहा है।

अमीर और गरीब एक समान

राजनाथ सिंह ने कहा कि जहां 2014 में इस देश में केवल 74 हवाई अड्डे थे, आज उनकी संख्या दोगुनी से भी अधिक 149 हो गई है। पहले यह माना जाता था कि हवाई अड्डे या हवाई यात्रा केवल उच्च वर्ग के लिए है, आम आदमी वहां नहीं जा सकता है। हवाई यात्रा, गरीब और अमीर के बीच एक खाई के रूप में काम करती थी। हमने क्षेत्रीय कनेक्टिविटी उड़ान के माध्यम से उस अंतर को पाट दिया है।

यही चीज़ आप इंटरनेट कनेक्टिविटी में भी देख सकते हैं। पहले केवल अमीरों के पास ही इंटरनेट की पहुंच थी। हम कल्पना भी नहीं कर सकते थे कि किसी गरीब व्यक्ति के पास इंटरनेट होगा। यह हमारी सरकार के काम का ही नतीजा है कि आज अमीर-गरीब हर किसी के पास इंटरनेट कनेक्शन है। पहले हमने जनधन योजना के माध्यम से उन गरीबों को, जो बैंक नहीं जाते थे, बैंकिंग सिस्टम से जोड़ा। हम क्लास बैंकिंग से मास बैंकिंग की ओर बढ़े। हम इस देश के गरीबों को इस देश के उच्च वर्गीय परिवारों के बराबर ले आये हैं।

मोदी के नेतृत्व में देश कर रहा विकास

रक्षा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में हमारी सरकार की खासियत यह रही है कि हमने कठिनाइयों को अवसर में बदला है। देश में पहले से ही एक व्यवस्था चली आ रही थी, उसे बदलने का काम किया गया है। प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में डबल इंजन सरकार द्वारा की जा रही जनसेवा का ही परिणाम है कि मोदी के नेतृत्व में पूरा देश लगातार विकास कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः-लालू यादव के एक और नेता पर ED की कार्रवाई, कई ठिकानों पर छापेमारी, 2 करोड़ कैश बरामद

राजनाथ सिंह ने कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि वह लखनऊ से सांसद हैं, जिसका प्रतिनिधित्व कभी अटल बिहारी वाजपेयी किया करते थे। भागीरथ ने लखनऊ का सांसद रहते हुए इस क्षेत्र में विकास की जो गंगा बहाई थी, उसे आगे ले जाने का अवसर हमें मिल रहा है। सिंह ने कहा, मैं लखनऊ का जन प्रतिनिधि हूं, इसलिए इस हवाईअड्डे का विकास देखकर खुश हूं, लेकिन एक नागरिक के तौर पर इससे भी ज्यादा संतुष्टि की बात यह है कि मेरा लखनऊ और मेरा भारत प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में लगातार विकास कर रहा है। रहा है।

इस मौके पर उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, लखनऊ की मेयर सुषमा खर्कवाल, पूर्व मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह, सरोजनीनगर विधायक राजेश्वर सिंह और महानगर भाजपा अध्यक्ष आनंद द्विवेदी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)