Israel Hamas War: राफा में हमास का धमाका, 8 सैनिकों ने गंवाई जान

51
israel-hamas-war

यरुशलम: हमास को खत्म करने के इजरायल के अभियान को शनिवार को झटका लगा। हमास के गढ़ राफा में हुए भीषण विस्फोट में 8 इजरायली सैनिक मारे गए। इसे पिछले कई महीनों में हुआ सबसे घातक हमला कहा जा रहा है।

जवाबी कार्रवाई में इजरायल को भी भारी नुकसान

हमास को खत्म करने के लिए इजरायल राफा में बड़े पैमाने पर सैन्य अभियान चला रहा है। जिसमें समय-समय पर हमास की जवाबी कार्रवाई में इजरायल को भी भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। इजरायली सेना ने शनिवार को कहा कि दक्षिणी गाजा में हुए विस्फोट में उसके आठ सैनिक मारे गए। यह विस्फोट शाम 5 बजे राफा के ताल अल-सुल्तान इलाके में हुआ।

इसे भी पढ़ें-Israel Hamas war: नए साल के मौके पर हमास ने इजराइल पर एक के बाद एक 20 रॉकेट बरसाए

एंटी टैंक मिसाइल से हुआ विस्फोटक 

इजरायली सेना के प्रवक्ता रियर एडमिरल डेनियल हगारी के मुताबिक यह विस्फोट हमास द्वारा लगाए गए विस्फोटक या एंटी टैंक मिसाइल से हुआ। उन्होंने कहा कि हमें हमास की राफा ब्रिगेड को हराने की जरूरत है और हम यह काम दृढ़ संकल्प के साथ कर रहे हैं।

गौरतलब है कि इजरायल और फिलिस्तीन के बीच पिछले आठ महीनों से लड़ाई चल रही है। फिलिस्तीन में इजरायली हमलों से हो रही भारी तबाही को देखते हुए इसे रोकने के लिए वैश्विक स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। पिछले साल 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमास के आतंकियों के हमले में 1200 लोग मारे गए थे और 250 लोगों को बंधक बना लिया गया था। इसके बाद इजरायल ने हमास के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर दी थी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)