David Warner Retirement: ऑस्ट्रेलिया के T20 विश्व कप से बाहर होते ही वॉर्नर के करियर का भी हुआ अंत

39
david-warner-retirement

David Warner Retirement: अफगानिस्तान ने इतिहास रचते हुए बांग्लादेश को हराकर पहली बार टी20 वर्ल्ड कप 2024 (AFG vs BAN T20 World Cup 2024) के सेमीफाइनल में पहुंच गया है। इसी के साथ ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया के सफर खत्म हो गया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप से बाहर होने के साथ ही खतरनाक कंगारू खिलाड़ी के टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की पुष्टि हो गई है।

David Warner: 15 साल के लंबे करियर का हुआ अंत

दरअसल हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की। ऑस्ट्रेलियाई टीम के टूर्नामेंट से बाहर होने के साथ ही दिग्गज डेविड वॉर्नर (David Warner Retirement) का 15 साल लंबा अंतरराष्ट्रीय करियर भी अंत हो गया। हालांकि 37 साल के डेविड वॉर्नर पहले ही वनडे और टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके थे।

डेविड वॉर्नर ने अपना आखिरी वनडे मैच भारत के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में और आखिरी टेस्ट मैच जनवरी 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। अब उनका आखिरी टी20 मैच भी भारत के खिलाफ ही आया है। डेविड वॉर्नर अपने अंतिम मैच में बल्ले से कुछ कमाल नहीं कर पाए।

ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

बता दें कि डेविड वॉर्नर टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। इतना ही नहीं डेविड वॉर्नर टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कंगारू खिलाड़े रहे। उन्होंने तीनों फॉर्मेट में टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया। उनके इंटरनेशनल क्रिकेट करियर से संन्यास लेने से हर कोई दुखी है।

ये भी पढ़ेंः- AFG vs BAN Highlights: अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, बांग्लादेश को रौंदकर सेमीफाइनल में मारी एंट्री

उल्लेखनीय है कि अगर अफगानिस्तान आज के मैच में बांग्लादेश से हार जाता तो कंगारू टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाती। इससे डेविड वॉर्नर को मैच खेलने का मौका मिलता, लेकिन बांग्लादेश की हार के साथ ही ऑस्ट्रेलिया का टूर्नामेंट में सफर खत्म हो गया।

David Warner Retirement: वॉर्नर का टी20 इंटरनेशनल करियर

डेविड वॉर्नर का 15 साल लंबा टी20 इंटरनेशनल करियर अब खत्म हो गया है। वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 110 टी20 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 3277 रन बनाए हैं। इस दौरान वॉर्नर ने एक शतक और 28 अर्धशतक लगाए हैं। वॉर्नर का टी20 में सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 100 रन रहा है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)