सैन फ्रांसिस्को: जुलाई की शुरुआत में एंड्रॉइड डिवाइसों पर वैश्विक स्तर पर पहुंचने के बाद से मेटा के ट्विटर प्रतिद्वंद्वी थ्रेड्स में लगातार गिरावट आ रही है और अब यह लगभग 10 मिलियन है। टाइम की रिपोर्ट के अनुसार, डिजिटल इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म सिमिलरवेब के अनुसार, यह संख्या ट्विटर (अब एक्स) उपयोगकर्ताओं के दसवें हिस्से से भी कम है।
मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग के अनुसार, 5 जुलाई को लॉन्च होने के सात घंटों के भीतर 10 मिलियन से अधिक लोग सोशल मीडिया ऐप से जुड़े थे। मार्केट इंटेलिजेंस डेटा प्रदाता सेंसर टॉवर के अनुसार, थ्रेड्स सबसे अधिक डाउनलोड किया जाने वाला गैर-गेम ऐप बन गया। एक दशक में यह पहला दिन है और 100 मिलियन उपयोगकर्ता पार कर गए। इसके अलावा, रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि थ्रेड्स पर उपयोगकर्ता हर दिन ऐप पर केवल 2.4 मिनट बिताते हैं, जो जुलाई की शुरुआत में अपने चरम से 80 प्रतिशत कम है। कई मशहूर हस्तियों और नियमित उपयोगकर्ताओं ने ऐप पर पोस्ट करना बंद कर दिया है, और विश्लेषकों का मानना है कि इसमें लोगों को शामिल करने के लिए सांस्कृतिक प्रासंगिकता और मुख्य समुदायों का अभाव है।
यह भी पढ़ें-Layoff News: चिप बनाने वाली दिग्गज कंपनी ने की बड़ी छंटनी, इतने कर्मचारियों को किया बाहर
वर्जीनिया विश्वविद्यालय में मीडिया अध्ययन के एसोसिएट प्रोफेसर केविन ड्रिस्कॉल के हवाले से कहा गया, “जब मैं इसे खोलता हूं, तो मुझे बहुत सारी सामान्य सामग्री दिखाई देती है जो ब्रांड प्रबंधकों या सार्वजनिक हस्तियों की टीम से आती हुई प्रतीत होती है। थ्रेड्स ने पहली बार लॉन्च होने पर नए उपयोगकर्ताओं के लिए साइन अप करना अविश्वसनीय रूप से आसान बना दिया। कई उपयोगकर्ताओं को एक नया, अलग खाता बनाने की भी आवश्यकता नहीं थी: वे बस अपनी इंस्टाग्राम जानकारी आयात कर सकते थे, और उनका थ्रेड्स फ़ीड तुरंत परिचित चेहरों से भर जाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि थ्रेड्स की शुरुआत केवल-मोबाइल ऐप के रूप में हुई थी, जिसका कोई डेस्कटॉप समकक्ष नहीं था। इस बीच, मेटा ने थ्रेड्स में नई सुविधाओं की घोषणा की है, जिसमें इंस्टाग्राम डायरेक्ट मैसेज (डीएम) में सीधे पोस्ट साझा करने की क्षमता, एक उल्लेख बटन और बहुत कुछ शामिल है।
(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)