CWG 2022: क्रिकेट में सेमीफाइनल शेड्यूल तय, इस टीम से भिड़ेंगी भारतीय महिलाए

इंग्लैंड

बर्मिघमः कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है। भारतीय महिला टीम कॉमनवेल्थ गेम्स के सेमीफाइनल में किस टीम से भिड़ेगी, इसका फैसला हो गया है। ग्रुप-बी के अंतिम लीग मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। जीत का मतलब है कि मेजबान टीम सेमीफाइनल में अब भारत से भिड़ेगी। वहीं इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर ग्रुप बी में टॉप स्थान हासिल किया है। जबकि टीम इंडिया ग्रुप ए में टी20 विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद दूसरे स्थान पर रही। पहला सेमीफाइनल भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे से जबकि दूसरा रात 10.30 बजे से होगा।

ये भी पढ़ें..सावन में बारिश के लिए तरस रहे झारखंड में घोषित होगा सूखाः कृषि मंत्री

इस मैच में न्यूजीलैंड की महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। लेकिन टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 71 रन ही बना सकी थी। इस मैच में इंग्लैंड की अनुभवी तेज गेंदबाज कैथरीन ब्रंट और युवा इस्सी वोंग ने शानदार गेंदबाजी कर दो-दो विकेट चटकाए, जिससे मेजबान टीम ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया। ब्रंट और वोंग की जोड़ी ने सोफी डिवाइन (1), अमेलिया केर (3) और सूजी बेट्स (6) की शीर्ष तीन बल्लेबाज को सस्ते में पैवेलियन भेजा जिससे मेहमान टीम 71 रन पर ही सिमट गई। वहीं डैनी व्याट (1) के शुरुआती विकेट के बाद, इंग्लैंड शीर्ष स्थान हासिल करने के लक्ष्य का पीछा करने में परेशान नहीं हुआ। इंग्लैंड के लिए सोफिया डंकले (19) और एलिस कैप्सी (19 गेंदों में 23) रन की पारी खेली। दोनों के बीच 41 रनों की साझेदारी हुई।

बता दें कि टीम इंडिया ने पिछले साल सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा किया था और इंग्लैंड तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम को 2-1 से हराने में सफल रही थी। भारत शनिवार की भिड़ंत में मेजबान टीम से मुकाबला करना चाहेगा और कम से कम एक रजत पदक सुनिश्चित करना चाहेगा। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के डेब्यू ईयर में अगर भारतीय टीम अगले दोनों मैच जीतती है तो वह गोल्ड मेडल भी जीत सकती है। सेमीफाइनल में हारने वाली टीमें रविवार को कांस्य पदक के लिए भिड़ेंगी। वहीं सेमीफाइनल में जीतने वाली टीमें भी रविवार को गोल्ड मेडल के लिए आमने-सामने होंगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)