IND vs PAK मैच को लेकर काशी से कश्मीर तक जबरदस्त उत्साह, कहीं आरती तो कहीं मांगी जीत की दुआ

16
-to-kashi-aarti-and-worship

IND vs PAK, T20 World Cup 2024: नई दिल्लीः भारत और पाकिस्तान दो ऐसे देश हैं जो हमेशा से न केवल अपनी भौगोलिक स्थिति बल्कि अपने रोमांचक क्रिकेट इतिहास के कारण भी एक दूसरे से जुड़े रहे हैं। वहीं टी20 विश्व कप 2024 में भारत और पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मुकाबले को लेकर क्रिकेट फैंस में उत्साह है। टीम इंडिया का उत्साह बढ़ाने के लिए काशी और रांची से लेकर जम्मू-कश्मीर तक में काफी उत्साह है। कहीं प्रशंसक गंगा तट पर महादेव की पूजा कर रहे हैं, तो कोई पाकिस्तान की हार की दुआ कर रहा है।

पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रशंसक भारत और पाकिस्तान के मैच का बेसब्री से इंतजार करते हैं और लंबे इंतजार के बाद आखिरकार वह दिन आ ही गया। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रविवार को भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होगी। आतंकी खतरे को देखते हुए इस महामुकाबले के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। वहीं, यहां की ड्रॉप-इन पिचों को लेकर भी सस्पेंस बना हुआ है। लेकिन इन तमाम चुनौतियों के बावजूद इस मैच के लिए प्रशंसकों और क्रिकेटरों का उत्साह कम नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ेंः- IND vs PAK: कोहली के जूते के बराबर भी नहीं है बाबर आजम…मैच से पहले पूर्व पाक क्रिकेटर का तीखा हमला

क्रिकेट प्रेमियों ने की टीम इंडिया की जीत की कामना 

धार्मिक नगरी काशी में क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह देखने को मिला। वहां के स्थानीय लोगों ने मां गंगा के तट पर भव्य आरती और पूजा-अर्चना कर टीम इंडिया की जीत की कामना की। इस दौरान गंगा तट डमरू और शंखनाद की ध्वनि से गूंज उठा। यहां के स्थानीय प्रशंसक सूरज ने बताया, “भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर देशभर में काफी उत्साह है। काशी में बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक सभी इस मैच के लिए उत्सुक हैं। जैसे हमने लगान फिल्म में अंग्रेजों को हराया था, वैसे ही इस मैच में भी पाकिस्तान को भगा देंगे।”

जम्मू-कश्मीर में भारत-पाक मैच को लेकर उत्साह

वहीं जम्मू-कश्मीर में भी इस मैच को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला। स्थानीय क्रिकेटरों से लेकर प्रशंसकों तक सभी को इस रोमांचक मुकाबले का इंतजार है। एक युवा क्रिकेटर ने बताया, “भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान हमेशा माहौल अच्छा रहता है। सभी की इसमें दिलचस्पी होती है। ज्यादातर समय भारत जीतता है। भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। विराट कोहली पूरे फॉर्म में हैं। भारत यह मैच आसानी से जीत जाएगा…”।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)