Chhattisgarh: कोरोना की बढ़ी रफ्तार, हवाई अड्डों पर सैंपल की होगी जांच

corona

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना (corona) की रफ्तार बढ़ रही है, यही कारण है कि सरकार ने एक तरफ जहां स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट किया है, वहीं राज्य से बाहर आने वालों पर खास नजर रखी जा रही है। राज्य के सभी हवाईअड्डों पर आने वाले यात्रियों के लिए कोविड (covid) सैम्पल चेकिंग किया जाए। राज्य में कोरोना मरीजों की पॉजिटिविटी दर 1.22 प्रतिशत हो गई है। बीते रोज 125 नए मरीज सामने आए।

ये भी पढ़ें..द्रौपदी मुर्मू पर विवादित टिप्पणी करना राम गोपाल वर्मा को पड़ा…

राज्य के 18 जिलों में संक्रमित मरीज मिले हैं, इनमें दस जिलों में एक से 10 संक्रमित मरीज पाए गए हैं, जबकि तीन जिलों में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला। रायपुर में 26 और दुर्ग में 28 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।राज्य सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ में कोविड-19 संक्रमण के नियंत्रण के लिए हवाईअड्डों और अंर्तराज्यीय बार्डर चेक पोस्ट पर अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों के कोविड सैम्पल चेकिंग करने के संबंध में निर्देश जारी किए गए हैं।

इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी निर्देश के अनुसार, राज्य के सभी हवाईअड्डों पर आने वाले यात्रियों के लिए कोविड (covid) सैम्पल चेकिंग किया जाए। इसी तरह अन्य राज्यों से अंर्तराज्यीय बॉर्डर चेक पोस्ट के माध्यम से आने वाले यात्रियों के लिए परिवहन विभाग के समन्वय से स्वास्थ्य जांच टीम तैनात कर कोविड (covid) सैम्पल चेकिंग की जाए। राज्य के समस्त संभागायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक को इस आशय का पत्र भेजकर अपने-अपने क्षेत्र अंतर्गत निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए गए हैं।

अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक औरट्विटरपर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…