Covid-19: बढ़ते मामलों पर केरल सरकार सख्त, अब लोगों को मानना पड़ेगा ये नियम

तिरुवनंतपुरम: पूरे देश में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। केरल में भी रोज नए मरीज मिल रहे हैं, वहीं बढ़ते एक्टिव मामलों ने सरकार की चिंता भी बढ़ा दी है। कोविड-19 (covid-19) पर नियंत्रण रखने के लिए सरकार ने एक बार फिर कड़े प्रतिबंध लागू कर दिये हैं।

ये भी पढ़ें..राष्ट्रपति चुनावः अमित शाह से मिले हेमंत सोरेन, बाकी ब्रेक के…

कोविड-19 (covid-19) के मामलों में वृद्धि और इससे संबंधित मौतों के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए केरल सरकार ने मंगलवार को प्रतिबंधों को सख्ती से लागू करने का फैसला किया। केरल सरकार ने आदेश में कहा कि जो लोग सार्वजनिक रूप से या वाहन में बैठे हुए मास्क नहीं पहनेंगे, उन पर जुर्माना लगाया जाएगा। इस महीने राज्य में कोरोना वायरस के कुल 27,218 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जबकि 229 लोगों की मौत हुई है। पिछले कई दिनों में, नए मामलों की औसत संख्या 3,000 को पार कर गई। जिससे अधिकारियों को कोविड प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू करना पड़ा।

वहीं अगर पूरे देश की बात करें तो पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (covid-19) के 11,793 नए मामले दर्ज किए गए और फिर 27 मौतें हो जाने की रिपोर्ट दी गई है। यह संख्या सोमवार को बीते 24 घंटे के दौरान दर्ज हुए 17,073 मामलों से कम है। ये आंकड़े केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए। इसी अवधि में कोरोना वायरस से 27 लोगों की मौत हो गई, जिससे देशभर में मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,25,047 हो गई। वहीं महामारी से 9,486 मरीज ठीक हो गए।

अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक औरट्विटरपर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…