टोक्यो ओलंपिक पर कोरोना का साया, कुल संक्रमितों की संख्या 67 पहुंची

टोक्यो: टोक्यो ओलंपिक के उद्घाटन समारोह से तीन दिन पहले, खेलों से संबंधित कोविड -19 संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 67 हो गए हैं। टोक्यो ओलंपिक के आयोजकों ने मंगलवार को पुष्टि की कि एक विदेशी एथलीट खेल गांव में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। खबरों के मुताबिक, टोक्यो ओलंपिक से जुड़े आठ और लोग भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इससे पहले सोमवार को, ओलंपिक के लिए टोक्यो रवाना होने से पहले दो मैक्सिकन बेसबॉल खिलाड़ियों के कोविड-19 टेस्ट सकारात्मक आये थे। मैक्सिकन बेसबॉल अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की।

वहीं, संयुक्त राज्य अमेरिका की एक महिला जिमनास्ट अपने पूर्व-टोक्यो ओलंपिक प्रशिक्षण शिविर में कोविड से संक्रमित पाई गई थी। हालांकि एथलीट के नाम का अभी खुलासा नहीं हुआ है लेकिन बताया जा रहा है कि महिला जिम्नास्ट किशोरी है। इससे पहले सोमवार को चेक गणराज्य के बीच वॉलीबॉल खिलाड़ी ओन्ड्रेज पेरुसिक टोक्यो 2020 ओलंपिक से पहले कोविड-19 पॉजिटिव निकले। ओंड्रेज वर्तमान में एसिम्टोमैटिक है और नियमों के अनुसार क्वारंटीन है।

यह भी पढ़ें- मिताली राज ने की आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर वापसी

इससे पहले रविवार को, ग्रेट ब्रिटेन की ओलंपिक टीम के आठ सदस्य टोक्यो फ्लाइट में कोविड -19 से संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद क्वारन्टीन हो गए। खबरों के मुताबिक, छह एथलीटों और सहयोगी स्टाफ के दो सदस्यों ने टोक्यो के लिए प्रस्थान करने से पहले और आगमन पर नकारात्मक परीक्षण किया था, लेकिन अब उनकी पहचान एक संक्रमित व्यक्ति के करीबी संपर्क के रूप में हुई है, जो उनके साथ फ्लाइट में था।