दिल्ली में कोरोना का महाविस्फोट, 1700 पुलिसकर्मी हुए Corona संक्रमित

नई दिल्लीः राजधानी में कोरोना वायरस का प्रकोप दिल्ली पुलिस कमिश्नर के कार्यालय तक पहुंच गया है। उनके ओएसडी और प्रवक्ता भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये हैं। फिलहाल वे घर पर ही आइसोलेशन में हैं। उनके अलावा करीब 1700 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। अधिकांश पुलिसकर्मी घर पर रहकर अपना उपचार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें..महिला दरोगा ने की खुदकुशी, पति की मौत के बाद से थी डिप्रेशन में

बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। राजधानी में संक्रमण की दर 25 फीसदी से ज्यादा हो चुकी है। ऐसी अवस्था में भी दिल्ली पुलिस के जवान लगातार ड्यूटी कर रहे हैं। रात्रि कर्फ्यू से लेकर साप्ताहिक कर्फ्यू का पालन करवाने में पुलिसकर्मी लगातार जुटे हैं। ऐसे में वे स्वयं कोरोना की चपेट में आकर संक्रमित हो रहे हैं।

10 दिनों के अंदर 1,700 से ज्यादा पुलिसकर्मी संक्रमित

पुलिस सूत्रों के अनुसार बीते 10 दिनों के भीतर 1700 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हुये हैं। इनमें दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना के ओएसडी रोमिल बानिया भी शामिल हैं। वे घर पर ही आइसोलेशन में रहकर अपना उपचार कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता एवं एडिशनल सीपी क्राइम चिन्मय बिश्वाल भी संक्रमित हो चुके हैं।

कोरोना संक्रमण के बीच सरकार की ओर से कोविड वैक्सीन की बूस्टर डोज के लिए फ्रंट लाइन कोविड वारियर्स को अनुमति दी गई है। इसे लेकर वरिष्ठ अधिकारियों ने भी सभी पुलिसकर्मियों को बूस्टर डोज लगवाने के लिये कहा है। इसके लिए पहले लगवाई गई दो डोज की जानकारी उनसे मांगी गई है, ताकि जल्द से जल्द उन्हें बूस्टर डोज दी जा सके।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)