छत्तीसगढ़ में तेजी से फैल रहा कोरोना, सीएम बघेल ने बुलाई आपात बैठक

रायपुरः छत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सोमवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोविड-19 की स्थिति की आपात समीक्षा बैठक ली। मुख्यमंत्री निवास में यह बैठक जारी है। इस बैठक में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, मंत्री रविंद्र चौबे, मोहम्मद अकबर, शिव कुमार डहरिया, मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें..हरियाणा में किशोरों के लिए वैक्सीन कैंप की हुई शुरुआत, रखा गया ये लक्ष्य

मुख्यमंत्री ने चिकित्सा अधिकारियों को आपात स्थिती में पूरी तैयारी रखने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने प्रदेश के नागरिकों से कोविड प्रोटोकॉल पालन करने की अपील की भी की है। उन्होंने कहा है कि देश में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। तीसरी लहर की देश में दस्तक हो चुकी है ऐसे में बचाव के उपाय से ही कोरोना से सुरक्षित रहा जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि रविवार को 15 हजार 978 नमूनों की जांच में 290 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है । राजधानी रायपुर कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है। प्रदेश में इस समय कोरोना के 1 हजार 273 मरीज हैं। उनमें से 301 मरीज अकेले रायपुर में ही हैं। औसतन 127 मरीज रोज मिलने लगे हैं। पिछले सप्ताह के मुकाबले इसमें 92 मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। संक्रमण दर 1.81 प्रतिशत पहुंच गई है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)