अस्पताल की 5वीं मंजिल से कूदा कोरोना संक्रमित मरीज, मौत

भोपालः चिरायु अस्पताल की पांचवीं मंजिल से मंगलवार सुबह एक 45 वर्षीय कोविड संक्रमित मरीज ने छलांग लगा दी। इससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को अस्पताल पहुंचा दिया है। कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया जा सकता, लेकिन डीआईजी इरशाद वली ने मामले में मेडिकोलीगल एक्सपर्ट की मदद लेने की बात कही है।

खजूरी पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मृतक की पहचान भेल निवासी 45 साल के देवेंद्र मालवीय के रूप में हुई। वे कोरोना पॉजीटिव थे और यहां पर 29 अप्रैल को भर्ती हुए थे। उनके मंगलवार सुबह अस्पताल की 5 मंजिल से कूदने की सूचना मिली थी। जमीन पर गिरने के कारण उन्हें गंभीर चोटें आई थीं, जिनसे उनकी मौत हो गई। अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है। उनके आने के बाद ही देवेंद्र के बारे में अन्य जानकारियां मिल पाएंगी। हालांकि भोपाल में किसी कोरोना मरीज के अस्पताल से छलांग लगाने की यह पहली घटना है।

यह भी पढे़ंः-BCCI का बड़ा फैसला, सस्पेंड हुआ आईपीएल, कई टीमों के खिलाड़ी हुए पॉजिटिव

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक मध्य प्रदेश कोरोना की दूसरी लहर की पीक में सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट 18 अप्रैल को 25.3 फीसद दर्ज किया गया था, जबकि सबसे कम 01 अप्रैल को 10.4 फीसद था। लेकिन पिछले 7 दिनों के आंकड़े देखें तो संक्रमितों की संख्या 12 से 13 हजार के बीच में स्थिर है, जबकि पॉजिटिवटी रेट लगातार कम हो रहा है। राज्य में कोरोना से मरने वाले लोगों की कुल संख्या 6 हजार के पार हो गई है। सोमवार को कोविड-19 के 1805 नए मामले इंदौर में आए, जबकि भोपाल में 1673, ग्वालियर में 1096 एवं जबलपुर में 711 नए मामले आए। आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में कुल 6,00,430 संक्रमितों में से अब तक 5,08,775 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गये हैं और 86,639 मरीजों का इलाज चल रहा है। सोमवार को 11,249 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

loading...