39 महीने में पूरा हो जाएगा श्रीराम मंदिर का निर्माण, तैयारियां पूरी

48

रायबरेलीः श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री व विहिप के उपाध्यक्ष चंपत राय ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण 39 महीनों में पूरा हो जाएगा। मंदिर निर्माण के लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है। श्री राय शुक्रवार को लालगंज के तेजगाव में श्री राममंदिर निधि समपर्ण अभियान के शुभारंभ के अवसर पर लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मंदिर की नींव शताब्दियों तक मजबूत रहे इस दिशा में सभी तैयारियां की जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि इसके ड्राइंग का भी कार्य प्रारंभ हो चुका है। आईआईटी दिल्ली, चेन्नई, गुवाहाटी व नेशनल जियो रिसर्च इंस्टीट्यूट के वैज्ञानिकों ने अपने रिसर्च के आधार पर जो भी सुझाव दिए हैं सभी को इसमें शामिल किया गया है। चंपत राय ने कहा कि 39 महीने के अंदर भव्य मंदिर निर्माण का काम पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने निधि समर्पण अभियान की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सभी समवैचारिक संगठन इस काम मे लगे हैं जो कि आज से 27 फरवरी तक 42 दिनों तक घर-घर जाकर सभी से मंदिर निर्माण में सहयोग प्राप्त करेंगे।

यह भी पढ़ें-यूपी में छह माह बाद 10 हजार से नीचे पहुंचा कोरोना के सक्रिय मामलों का आंकड़ा

उन्होंने कहा कि मन्दिर निर्माण में हर व्यक्ति का सहयोग होगा और सभी की भागीदारी होगी। पूर्व विधायक सुरेंद्र बहादुर सिंह ने कार्यक्रम में मंदिर निर्माण के सहयोग के रूप में 1 करोड़, 11लाख, 11 हजार 11सौ रुपये का चेक ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय को सौंपा। इस अवसर पर पूर्व विधायक ने कहा कि मन्दिर निर्माण को लेकर वह बेहद उत्साहित हैं और उनका सौभाग्य है जो कि वह इसमें सहयोगी बन पा रहे हैं। कार्यक्रम में रायबरेली की विधायक अदिति सिंह, भाजपा नेत्री किरण सिंह सहित कई नेता व भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।