पार्टी को मजबूत करने की जुगत में जुटी कांग्रेस

नई दिल्ली: कांग्रेस अपने संगठन को मजबूत करने के लिए व्यापक स्तर पर तैयारी कर रही है। इसके तहत पार्टी सदस्यता अभियान चलाने के साथ-साथ विचारधारा के प्रचार-प्रसार पर काम करने जा रही है। कांग्रेस देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी सहित दूसरे मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरने की तैयारी भी कर रही है।

कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक के बाद शनिवार को पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि आज सीडब्ल्यूसी की बैठक में तीन प्रस्ताव पारित किए गए हैं। इन प्रस्तावों के तहत कांग्रेस पूरे देश में जन जागरण अभियान चलाएगी। यह अभियान 14 नवंबर से 21 नवंबर तक चलेगा। जिसके तहत महंगाई और कीमतों की बढ़ोत्तरी को लेकर आवाज उठाया जाएगा। कांग्रेस पूरे देश में बूथ स्तर पर पदयात्रा निकालेगी साथ ही साथ हर राज्य में एक कंट्रोल रूम स्थापित करेगी । उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत लोगों को कांग्रेस की विचारधारा और पार्टियों की नीतियों के बारे में बताया जाएगा।

वेणुगोपाल ने कहा कि सीडब्ल्युसी की बैठक के दौरान तय किया गया है कि पार्टी 01 नवंबर 2021 से 31 मार्च 2022 तक सदस्यता अभियान चलाएगी । इसके तहत देश का कोई भी नागरिक 5 रुपये की राशि जमाकर कांग्रेस की सदस्यता ले सकेगा।

उन्होंने बताया कि आज की बैठक में देश के बाहरी और आंतरिक सुरक्षा को लेकर सीडब्ल्युसी चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि चीन हमारी जमीन अब तक कब्जा करके बैठा है और पीएम शांत हैं। पाकिस्तान के तरफ से आतंकी हमले जारी हैं। जम्मू कश्मीर में चुनाव कराने और पूर्ण राज्य का दर्जा देने में सरकार बहाने ढूंढ रही है। असम मिजोरम और नागालैंड में सरकारें लड़ रही हैं। इससे आंतरिक सुरक्षा को खतरा है।

यह भी पढ़ेंः-ड्रोन के जरिए लड़ाई एक नई चुनौती, हम इससे निपटने में सक्षम : डीजी

कांग्रेस नेता ने कहा कि आज की बैठक में सीडब्ल्युसी ने देश में बढ़ रहे नशे के कारोबार को लेकर भी चिंता व्यक्त की है साथ ही तीनों कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के साथ हो रहे अन्याय के बारे में भी सीडब्ल्युसी के सदस्यों ने अपनी चिंता जाहिर की है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)