दिल्ली राजनीति Featured

Lok Sabha Elections: वाईएस शर्मिला को कडप्पा से मिला टिकट, कांग्रेस ने जारी की 17 प्रत्याशियों की 11 वीं लिस्ट

blog_image_660bed385366a

Congress 11th Candidate List: कांग्रेस ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की 11वीं सूची जारी की। इसमें चार राज्यों के 17 उम्मीदवारों के नाम हैं। आंध्र प्रदेश की कडप्पा लोकसभा सीट से वाईएस शर्मिला रेड्डी को उम्मीदवार बनाया गया है। बिहार के किशनगंज से मोहम्मद जावेद, कटिहार से तारिक अनवर और भागलपुर से अजीत शर्मा को मैदान में उतारा गया है।

इन राज्यों से उतारे गए उम्मीदवार

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया गया। इस सूची में बिहार की तीन, आंध्र प्रदेश की पांच, पश्चिम बंगाल की एक और ओडिशा की आठ सीटें हैं।

बिहार की तीन सीटों पर कटिहार से तारिक अनवर, किशनगंज से मोहम्मद जावेद और भागलपुर से अजीत शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी ने पश्चिम बंगाल की दार्जिलिंग सीट से डॉ. मुनीश तमांग पर भरोसा जताया है।

 यह भी पढ़ेंः-मुख्तार की मौत के साथ पूर्वांचल की राजनीति से खत्म हुआ माफियावाद !

कडप्पा से उम्मीदवार बनीं वाईएस शर्मिला रेड्डी

आंध्र प्रदेश के काकीनाडा से एमएम पल्लम राजू, राजमुंदरी से जी. रुद्र राजू, बापटला (एससी) से जेडी सीलम, कुरनूल से पीजी रामपुलैया यादव और कडप्पा से वाईएस शर्मिला रेड्डी को उम्मीदवार बनाया गया है। इसी तरह, ओडिशा के कोरापुट से सप्तगिरि शंकर उल्का, बहरामपुर से रश्मिरंजन पटनायक, नबरंगपुर (एसटी) से भुजबल मांझी, कंधमाल से अमीरचंद नायक और कालाहांडी से द्रौपदी मांझी, बोलांगीर से मनोज मिश्रा, सुंदरगढ़ (एसटी) जनार्दन देहुरी, बारगढ़ (एसटी) से संजय भोई को टिकट दिया गया है।

 (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)