महाराष्ट्र Featured

कांग्रेस पर बरसे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, लगाया बाबा साहेब के अपमान का आरोप

anurag-thakur

Anurag Thakur: कांग्रेस लगातार बीजेपी पर संविधान बदलने का आरोप लगाती रही है। इसका जवाब देने के लिए खुद बीजेपी के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सामने आए हैं। नागपुर पहुंचे अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस के संविधान बदलने के आरोप को सिरे से खारिज कर दिया और कांग्रेस पर संविधान निर्माता बाबा साहब अंबेडकर का अपमान करने का आरोप लगाया।

कांग्रेस पर जमकर बरसे अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने अपने कार्यकाल के दौरान अपनी सुविधा के अनुसार एक या दो बार नहीं, बल्कि 62 बार संविधान में संशोधन किया। इतना ही नहीं, कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में कभी भी बाबा साहब अंबेडकर को भारत रत्न देने की जहमत नहीं उठाई। जब भाजपा सत्ता में आई तो बाबा साहब को भारत रत्न दिया गया, जो कांग्रेस के दोहरे चरित्र को उजागर करता है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहेब अंबेडकर को चुनाव में हराकर राजनीति में उनकी भूमिका शून्य कर दी। इसके अलावा उन्हें पार्टी से भी बाहर निकाल दिया गया।

ये भी पढ़ें..Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी आज जम्मू-कश्मीर में भरेंगे चुनावी हुंकार, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

कांग्रेस के सत्ता में रहते हुए कई बार  संविधान में हुए संशोधन

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए अलग-अलग समय पर संविधान में संशोधन किया। संविधान में नेहरू द्वारा 17 बार, इंदिरा गांधी द्वारा 33 बार और मनमोहन सिंह द्वारा 7 बार संशोधन किया गया। ऐसे में कांग्रेस को हम पर यह आरोप लगाने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है कि हम संविधान का उल्लंघन कर रहे हैं।

कांग्रेस बीजेपी द्वारा उठाए गए कई कदमों को संविधान से खिलवाड़ बता रही है। जब केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को रद्द किया तो कांग्रेस ने इसे संविधान से छेड़छाड़ बताया। केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में अधिसूचित नागरिकता संशोधन कानून को कांग्रेस ने भी संविधान की मूल भावना से छेड़छाड़ बताया था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)