केस बढ़े तो बढ़ाई सख्तीः छत्तीसगढ़ में New Year पार्टी पर पूरी तरह से प्रतिबंध

रायपुरः कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए छत्तीसगढ़ में नए साल (New Year) की पार्टियों और धार्मिक-सामाजिक आयोजनों पर कुछ हद तक प्रतिबंध लगा दिया गया है। राज्य सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ में कोरोना एवं नये वैरियंट ओमीक्रान के संक्रमण के नियंत्रण के लिए धार्मिक, खेलकूद, सामाजिक तथा अन्य समस्त प्रकार के आयोजन हेतु कार्यक्रम स्थलों पर अब केवल एक तिहाई क्षमता तक ही व्यक्तियों को भाग लेने की अनुमति दी गई है। इसके तहत अब नव वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजन होने वाले कार्यक्रम स्थलों पर भी केवल एक तिहाई क्षमता तक ही व्यक्ति भाग ले सकेंगे।

ये भी पढ़ें..जम्मू-कश्मीरः श्रीनगर में देर रात हुई मुठभेड़ में जैश के 3 आतंकी ढेर, चार जवान भी घायल

इसके पहले कार्यक्रम स्थलों पर क्षमता के 50 प्रतिशत तक ही व्यक्तियों को भाग लेने की अनुमति प्रदान की गई थी। जिसमें आंशिक संशोधन कर अब केवल एक तिहाई क्षमता तक ही व्यक्तियों को भाग लेने की अनुमति प्रदान की गई है। इस आशय का आदेश गुरुवार की देर शाम को मंत्रालय महानदी भवन स्थित सामान्य प्रशासन विभाग से जारी कर दिया गया है।

200 से अधिक व्यक्तियों के लिए लेनी होगी अनुमति

इसी तरह जारी आदेश के तहत किसी भी प्रकार के कार्यक्रम तथा सभाओं के आयोजन में 200 से अधिक व्यक्तियों के उपस्थित होने पर कार्यक्रम के आयोजन के लिए संबंधित जिला कलेक्टर अथवा जिला दण्डाधिकारी से लिखित पूर्वानुमति प्राप्त किया जाना अनिवार्य है। इस संबंध में सभी संभागायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों को निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने के लिए कहा गया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)