महंगाई की मार: फिर बढ़े CNG और PNG के दाम, 13 दिनों में दूसरी बार बढ़ी कीमतें

नई दिल्लीः महंगाई की मार झेल रही जनता को एक और झटका लगा है। पेट्रोल व डीजल के बढ़ते दाम के बीच इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने राजधानी दिल्ली समेत देश के अन्य हिस्सों में CNG और PNG के दाम में इजाफा किया है। आईजीएल ने ट्वीट कर बताया कि दिल्ली में बुधवार सुबह छह बजे से सीएनजी की कीमत 49.76 रुपये प्रति किलो होगी। वहीं राजधानी में पीएनजी 35.11 रुपये प्रति एससीएम के दर पर उपलब्ध होगा।

ये भी पढ़ें..फीफा वर्ल्ड कप 2022 के लिए क्वालीफाई करने वाला पहला देश बना जर्मनी

गौरतलब है कि पिछले 13 दिनों में CNG और PNG के दाम दूसरी बार बढ़े हैं। आईजीएल ने ट्वीट कर बताया कि राजधानी दिल्ली में सीएनजी की नई कीमत 49.76 रुपये प्रति किलो होगी। ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में इसकी कीमत 56.02 रुपये प्रति किलो होगी। वहीं गुरुग्राम में सीएनजी 58.20 रुपये , रेवाड़ी में 58.90 रुपये , करनाल और कैथल में 57.10 रुये, मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में 63.28 रुपये प्रति किलोग्राम होगी। इसके अलावा कानपुर, फतेहपुर और हमीरपुर में सीएनजी की कीमत 66.54 प्रति किलो ग्राम की गयी है, जबकि अजमेर, पाली और राजसमंद में सीएनजी की कीमत 65.02 रुपये प्रति किलो होगी।

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के मुताबिक पीएनजी अब नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 34.86 रुपये प्रति एससीएम होगी। गुरुग्राम में यह 33.31 रुपये प्रति एससीएम होगी। वहीं, रेवाड़ी और करनाल में पीएनजी 33.92 रुपये प्रति एससीएम होगी। इसके अलावा मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में पीएनजी की कीमत 38.37 रुपये प्रति एससीएम होगी। गौरतलब है कि इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने अपने ट्वीट में कहा है कि आईजीएल कनेक्ट मोबाइल ऐप से सेल्फ बिलिंग विकल्प का इस्तेमाल कर भुगतान करने वालों को पीएनजी की कीमत में 15 रुपये की छूट मिलेगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)