शाह-गडकरी और राजनाथ सिंह से मिले CM योगी आदित्यनाथ, सियासी हलचल तेज

13
cm-yogi-meets-to-amit-shah-rajnath-singh-and-nitin-gadkari

Modi 3.0 Cabinet, नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने सोमवार को नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी और राजनाथ सिंह से मुलाकात की और उन्हें केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में फिर से मंत्री बनने पर बधाई दी। बताया जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर सकते हैं।

सीएम योगी ने शेयर की तस्वीरें

नड्डा ने भी रविवार को राष्ट्रपति भवन में केंद्रीय मंत्री के रूप में शपथ ली है। योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह से अपनी मुलाकात की तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए कहा, “आज नई दिल्ली में माननीय केंद्रीय मंत्री अमित शाह जी से शिष्टाचार भेंट की और उन्हें बधाई दी। अपना बहुमूल्य समय देने के लिए हृदय से धन्यवाद!”

नितिन गडकरी के साथ अपनी मुलाकात की तस्वीर साझा करते हुए योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर पर कहा, “आज मैंने नई दिल्ली में माननीय केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से शिष्टाचार भेंट की और उन्हें बधाई दी। मुझे अपना बहुमूल्य समय देने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!”

राजनाथ सिंह के साथ अपनी मुलाकात की तस्वीर साझा करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर कहा, “आज मैंने नई दिल्ली में माननीय केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह से शिष्टाचार भेंट की और उन्हें बधाई दी। मुझे अपना बहुमूल्य समय देने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!”

ये भी पढ़ेंः- सोनिया गांधी से बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से हुई मुलाकात, देखें तस्वीरें

पीएम मोदी के साथ 71 मंत्रियों ने ली शपथ

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद भाजपा ने एनडीए के अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार बना ली है। हालांकि उत्तर प्रदेश के चुनाव नतीजों ने पार्टी हाईकमान को चिंतित कर दिया है और पार्टी इसकी समीक्षा भी कर रही है।  उधर इन नेताओं से मुलाकात के बाद सियासी हचलच तेज हो गई है।

वहीं रविवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद नरेंद्र मोदी सोमवार सुबह कार्यालय पहुंचे और प्रधानमंत्री का कार्यभार संभाला। उनके साथ 71 मंत्रियों ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली।  जिसमें राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत 30 नेताओं ने कैबिनेट मंत्री शामिल है। इसके अलावा 5 ने राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और 36 ने राज्य मंत्री के तौर पर शपथ ली।

बताया जा रहा है कि आज ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा भी कर सकती हैं। मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल की पहली कैबिनेट बैठक भी सोमवार शाम 5 बजे होनी है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)