सीएम योगी ने गोरखपुर को दिया करोड़ों की योजनाओं का तोहफा, बोले ये बात

48

 

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को गोरखपुर पहुंचे। यहां उन्होंने कलेक्ट्रेट में आयोजित कार्यक्रम के दौरान 9.08 करोड़ की लागत से कलेक्ट्रेट मुख्यालय एवं तहसील सदर में बनने वाले मल्टी स्टोरी अधिवक्ता चेंबर की आधारशिला रखी।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने अधिवक्ता समाज द्वारा विकास कार्यों को बढ़ावा देने के लिए उनकी सराहना भी की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विकास आज की आवश्यकता है और जब विकास के साथ हर एक व्यक्ति जुड़ता दिखाई देगा तो यह सुनिश्चित होगा। हममें से प्रत्येक व्यक्ति प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप में इससे जुड़ा है।

कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि अधिवक्ता समाज सम-विषम परिस्थितियों में इस कार्य को कर रहा है। अधिवक्ता सामाजिक निधि योजना के अंतर्गत प्रदेश सरकार अधिवक्ताओं के बारे में निरंतर प्रयत्नशील है। विकास के नए मॉडल के साथ सड़कों का चौड़ीकरण और सुंदरीकरण भी किया जा रहा है। यह विकास की प्रक्रिया का हिस्सा है। यह प्रत्येक नागरिक के जीवन में कहीं न कहीं से परिवर्तन लाता है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कुछ लोग सोचते हैं कि श्रीराम मंदिर बनने से क्या होगा। इससे आस्था का केंद्र तो बनेगा ही लाखों लोगों को रोजगार भी मिलेगा। पूर्वांचल एक्सप्रेस बनने से अभूतपुर्व विकास होगा। वहां होटल खुलेंगे, धर्मशालाएं खुलेंगे, यातायात के साधन बढ़ेंगे। नए अवसर सृजित होंगे।

यह भी पढ़ेंः-गहलोत बोले- वैक्सीनेशन प्रक्रिया में देशभर में अग्रणी रहेगा राजस्‍थान

बता दें कि 4.54 करोड़ की समान लागत से कलेक्ट्रेट और सदर तहसील में अधिवक्ता चेंबर्स भवन का निर्माण होगा। इन दोनों ही भवनों की कार्यदायी संस्था ग्रामीण अभियंत्रण विभाग को बनाया गया है।