सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों से करेंगे संवाद

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों से वर्चुअल बातचीत करेंगे। ग्रामीण स्थानीय निकायों के कामकाज की शुरूआत को चिन्हित करने के लिए ग्राम पंचायतों की पहली बैठक गुरुवार को होगी। एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि मंगलवार को शपथ लेने वाले प्रधान मुख्यमंत्री से जुड़ेंगे, जो जमीनी स्तर पर विकास को चलाने में ग्रामीण स्थानीय निकायों के महत्व को समझेंगे।

अपर मुख्य सचिव पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मनोज कुमार सिंह ने सभी जिलाधिकारियों को भेजे पत्र में कहा है कि मुख्यमंत्री कुछ चुनिंदा ग्राम प्रधानों से भी बातचीत करेंगे। जिलाधिकारियों को ग्राम प्रधानों को उनके संबंधित जिलों में एनआईसी केंद्रों तक पहुंच की अनुमति देकर सुविधा प्रदान करने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ेंःप्रत्येक प्राणी के प्रति दयाभाव रखते थे बुद्ध

पंचायती राज विभाग ने भी अपने अधिकारियों से कहा है कि जब ग्राम प्रधान सीएम योगी से बात करने जाएं, तब अधिकारी भी उनके साथ जाएं। इस बीच सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री ग्राम प्रधानों से अपने-अपने क्षेत्रों में टीकाकरण अभियान में मदद करने और लोगों को कोविड के प्रसार को रोकने के लिए जागरुक करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए भी कहेंगे।