केजरीवाल हाजिर हों…ED की शिकायत पर राऊज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के CM को भेजा समन

8

नई दिल्लीः दिल्ली एक्साइज घोटाला मामले में दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समन की लगातार अनदेखी करने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को समन जारी किया है। अतिरिक्त मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा ने ईडी की दूसरी शिकायत पर केजरीवाल को 16 मार्च को अदालत में पेश होने का आदेश दिया।

ईडी सीएम केजरीवाल को 8 बार भेज चुकी है समन

ईडी की ओर से पेश एएसजी एसवी राजू ने कहा कि केजरीवाल लगातार ईडी मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट की धारा 50 के तहत समन भेज रहे हैं। वे सामने नहीं आ रहे हैं। जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। ईडी अरविंद केजरीवाल को 8 बार समन भेज चुकी है। लेकिन वह किसी भी सम्मन में ED के सामने पेश नहीं हुए।

ईडी का कहना है कि वे केजरीवाल से पूछताछ करना चाहते हैं, लेकिन उन्होंने उसे नजरअंदाज कर दिया। उनके इसी रवैये के चलते ईडी ने राउज एवेन्यू कोर्ट में एक और शिकायत दर्ज कराई है। अब एसीएमएम दिव्या मल्होत्रा इस मामले की सुनवाई बुधवार को करेंगी।

ये भी पढ़ें..PM Modi का मिशन कश्मीर, आज 6400 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

केजरीवाल ने सशरीर पेश होने से मांगी थी छूट

गौरतलब है कि इससे पहले कोर्ट ने केजरीवाल को सशरीर पेश होने का आदेश दिया था। लेकिन केजरीवाल ने बजट सत्र और विश्वास प्रस्ताव का हवाला देते हुए सशरीर पेश होने से छूट की मांग की थी। दिल्ली विधानसभा। केजरीवाल ने अगली सुनवाई के दिन अदालत में सशरीर उपस्थित होने का आश्वासन दिया था। इस मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह न्यायिक हिरासत में हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)