शराब घोटाला: 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए केजरीवाल, 3 दिन पहले CBI ने किया था गिरफ्तार

42
arvind-kejriwal-bai

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के मुखिया व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को शनिवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने शराब नीति से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई की मांग पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

सुनवाई के दौरान CBI ने केजरीवाल की 14 दिन की न्यायिक हिरासत की मांग की थी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया। इससे पहले 26 जून को राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को सीबीआई की तीन दिन की हिरासत में भेजा था।

केजरीवाल के खिलाफ दो मामले दर्ज

दरअसल शराब नीति केस में केजरीवाल के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले की जांच सीबीआई कर रही है। आज सुनवाई के दौरान सीबीआई ने जस्टिस सुनैना शर्मा की अदालत से केजरीवाल की न्यायिक हिरासत की मांग की, जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में वह पहले से ही तिहाड़ जेल में बंद हैं। बता दें कि केजरीवाल के खिलाफ दो मामले दर्ज हैं। पहला ईडी है, जिसमें उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज है। ईडी ने केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था।

ये भी पढ़ेंः-षड्यंत्र रचकर मुझे 5 माह तक जेल में रखा गया, जानें जमानत पर बाहर आए Hemant Soren ने क्या कुछ कहा

सीबीआई ने 26 जून को किया था गिरफ्तार

दूसरा CBI है, जो शराब नीति में भ्रष्टाचार को लेकर दर्ज की गई थी। इस मामले में केजरीवाल को 26 जून को फिर से गिरफ्तार किया गया था। यह मामला दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना की शिकायत पर दर्ज किया गया था। दोनों मामले अलग-अलग दर्ज किए गए हैं, इसलिए इनमें गिरफ्तारियां भी अलग-अलग की गई हैं। ईडी मामले में केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 3 जुलाई को खत्म हो रही है।

पिछली सुनवाई में खराब हो गई थी तबीयत

पिछली सुनवाई के दौरान केजरीवाल की तबीयत खराब हो गई थी। 26 जून को सीबीआई ने केजरीवाल को कोर्ट में पेश किया था। सुनवाई के दौरान केजरीवाल ने कहा कि मीडिया में खबर चल रही है कि मैंने सिसोदिया पर शराब नीति को लेकर आरोप लगाया है। यह गलत है। मैंने कहा था कि कोई भी दोषी नहीं है। सिसोदिया भी दोषी नहीं हैं। इस पर सीबीआई के वकील ने कहा कि मीडिया में जो भी चल रहा है, वह सही है। सब कुछ तथ्यों पर आधारित है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)