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चीन को भारी नुकसान ! स्मार्टवॉच शिपमेंट में आई इतने प्रतिशत की गिरावट

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smartwatch-shipment नई दिल्लीः 2022 में चीन की स्मार्टवॉच शिपमेंट में 9.3 प्रतिशत (साल-दर-साल) की गिरावट आई है, जो मुख्य रूप से कोविड-जीरो पॉलिसी के प्रभाव के कारण है। गुरुवार को एक नई रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। काउंटरप्वाइंट रिसर्च के अनुसार, इस साल देश की स्मार्टवॉच का बाजार आकार पूर्व-कोविड स्तर तक सिकुड़ गया, 2022 की केवल पहली तिमाही में शिपमेंट में वृद्धि दर्ज की गई। हालांकि, इसी अवधि के दौरान वैश्विक स्मार्टवॉच शिपमेंट में 12 प्रतिशत (वर्ष-दर-वर्ष) की वृद्धि हुई। सीनियर विश्लेषक, शेंघाओ बाई ने कहा- चीन की सख्त कोविड-विरोधी नीतियों ने 2022 में कंज्यूमर सेंटीमेंट को प्रभावित किया है। दुनिया के सबसे बड़े बच्चों की स्मार्टवॉच बाजार, देश में बच्चों की स्मार्टवॉच की मांग पर आंदोलन और दूरस्थ शिक्षा के नियमों पर अंकुश लगा है, उनके शिपमेंट में 25 प्रतिशत (वर्ष-दर-वर्ष) की गिरावट आई है। ये भी पढ़ें..Panchang 24 March 2023: शुक्रवार 24 मार्च 2023 का पंचांग, जानें विशेष पर्व एवं राहुकाल इसके अलावा रिपोर्ट में कहा गया है कि हुआवेई और ऐप्पल 2022 में चीन के स्मार्टवॉच बाजार पर हावी होने के लिए तैयार हैं, जिससे उनकी संयुक्त हिस्सेदारी लगभग 50 प्रतिशत हो जाएगी। केवल 105 प्रतिशत (वर्ष-दर-वर्ष) के साथ ओप्पो, 22 प्रतिशत (वर्ष-दर-वर्ष) के साथ एप्पल और 9 प्रतिशत (वर्ष-दर-वर्ष) के साथ हुआवेई 2022 में प्रमुख ब्रांडों में से एक है। बाई ने कहा, "प्रमुख ब्रांडों के दृष्टिकोण से केवल हुआवेई, एप्पल और ओप्पो ने साल-दर-साल वृद्धि हासिल की है, जो उनके नए लॉन्च की सफलता से प्रेरित है।" रिपोर्ट में आगे उल्लेख किया गया है कि वर्ष की सबसे बड़ी असाधारण विशेषता हाई-टु-प्रीमियम सेगमेंट (200 डॉलर से कम) शेयर वृद्धि थी। 301 डॉलर-400 डॉलर सेगमेंट में शिपमेंट 46 प्रतिशत (वर्ष-दर-वर्ष) बढ़ा, जबकि 401 डॉलर से कम सेगमेंट में शिपमेंट में 1292 प्रतिशत (वर्ष-दर-वर्ष) की भारी वृद्धि हुई। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)