Chhattisgarh: नए साल के जश्न पर रहेगी पुलिस की नजर, हुड़दंगियों पर होगी कार्रवाई

10

रायपुर (Chhattisgarh): नगर निगम आयुक्त मयंक चतुर्वेदी और प्रभारी पुलिस अधीक्षक जीआर ठाकुर ने रविवार 31 दिसंबर की शाम रायपुर शहर में होने वाले नववर्ष कार्यक्रमों और शहर की कानून व्यवस्था के संबंध में बैठक ली। बैठक में चतुर्वेदी ने कहा कि आज राजधानी के अंदर और बाहर सभी चौराहों जैसे नया रायपुर, राम मंदिर रोड, मरीन ड्राइव पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जाए। अगर कोई हंगामा करता या शांति भंग करता पाया गया तो तुरंत सख्त कार्रवाई की जाएगी।

चतुवेर्दी ने कहा कि सभी बार या क्लब निर्धारित समय के अनुसार बंद होंगे। यदि निर्धारित समय के बाद वे खुले पाए गए तो उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी और उनका लाइसेंस निलंबित कर निरस्त करने की कार्रवाई भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि वे स्वयं, पुलिस अधीक्षक, एडीएम, एसडीएम, तहसीलदार सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, एएसपी, सीएसपी और थाना प्रभारी एक टीम बनाकर अपने-अपने क्षेत्रों में गश्त करेंगे और असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

यह भी पढ़ें-Chhattisgarh: अयोध्या में फैलेगी छत्तीसगढ़ी चावल की खुशबू, श्री रामलला को चढ़ेगा महाभोग

शराब पीकर गाड़ी चलाने पर निरस्त होगा लाइसेंस

नगर निगम आयुक्त मयंक चतुर्वेदी ने कहा कि अगर कोई भी शराब पीकर वाहन चलाते पकड़ा गया तो तत्काल कार्रवाई की जाएगी और वाहन जब्त कर लिया जाएगा। चौराहों पर ब्रेथ एनालाइजर से सख्ती से जांच की जाएगी। पुलिस तेज गति से गाड़ी चलाने, तेज हॉर्न बजाने और दोपहिया वाहन पर दो से अधिक सवारी चलाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई करेगी।

तैनात रहेगी डाॅक्टरों की टीम

आयुक्त ने कहा कि आपातकालीन स्थिति में चिकित्सा सहायता के लिए एम्बुलेंस और डॉक्टरों की टीम तैनात की जाएगी और जरूरत पड़ने पर मदद की जाएगी। उन्होंने नये साल की सुबह नया रायपुर सहित प्रमुख मंदिरों और पर्यटन स्थलों पर सुरक्षा और यातायात व्यवस्थित करने के निर्देश दिये। प्रभारी एसपी जीआर ठाकुर ने कहा कि सभी पुलिस पदाधिकारी गश्ती दल के साथ लगातार गश्त करें और विधि व्यवस्था बिगाड़ने वाले तत्वों पर त्वरित कार्रवाई करें। बैठक में एडीएम, एसडीएम व विभिन्न पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)