Chandra Grahan 2024: साल के पहले चंद्र ग्रहण से चमकेगी इन राशियों की किस्मत ! इन्हें रहना होगा सावधान

40
Chandra-Grahan-2024
Chandra Grahan 2024

Chandra Grahan 2024, लखनऊः साल 2024 में पांच ग्रहण लगने वाले हैं। जिसमें दो सूर्य और तीन चंद्र ग्रहण शामिल हैं। साल 2024 में पहला ग्रहण चंद्र ग्रहण 25 मार्च यानी होली के दिन लगेगा। इस दिन पूर्णिमा की तिथि होगी। ज्योतिषाचार्यों की माने तो इस चंद्र ग्रहण का असर सभी राशियों पर पड़ेगा।

ज्योतिषाचार्य डॉ. गौरव दीक्षित साल में पड़ने वाले सभी ग्रहणों के बारे में विस्तार से जानकारी दे रहे हैं। उनका कहना है कि 25 मार्च को पड़ने वाले पहले चंद्र ग्रहण का समय सुबह 10:24 मिनट से दोपहर 03:01 मिनट तक है। इस चंद्र ग्रहण की कुल अवधि 04 घंटे 36 मिनट होगी। हालांकि भारत में नहीं दिखने के कारण इसका सूतक भी मान्य नहीं होगा, लेकिन इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा।

ये भी पढ़ें..Chandra Grahan 2024: इस बार होली पर लगेगा इस साल का पहला चंद्र ग्रहण, जानें कहां-कहां दिखाई देगा

सभी 12 राशियों पर पड़ेगा चंद्र ग्रहण का प्रभाव

मेष– मेष राशि के जातकों को सावधान रहने की जरूरत है। वाहन का इस्तेमाल संभलकर करें। साथ ही अपने शत्रुओं से बचकर रहें। शिव मंदिर या घर के मंदिर में बैठ कर चंद्रमा के मंत्र का जाप करें।

वृषभ– वृषभ राशि वालों को आर्थिक मामलों में बहुत सावधान रहना होगा। छोटी-छोटी कन्याओं को वस्त्र दान करें।

मिथुन– मिथुन राशि वालों के लिए यह ग्रहण उत्तम फल प्रदान करेगा। कामकाज को लेकर चिंताएं दूर होंगी। आपको अच्छे अवसर मिलेंगे। गाय की देखभाल करें और उसे चारा डाले।

कर्क– कर्क राशि वालों को अपनी वाणी पर संयम रखना होगा अन्यथा सगे संबंधियों से रिश्ते बिगड़ने में देर नहीं लगेगी। किसी गरीब को या मंदिर में मिश्री का दान करें।

सिंह– सिंह राशि वालों के लिये चंद्रग्रहण अच्छे परिणाम देने वाला है। आपके खर्चे कम होंगे,बचत आदि के लिए निवेश कर सकते हैं। अस्पताल में मरीज़ों को फल दान करें।

कन्या– कन्या राशि के जातक किसी भी तरह का आर्थिक जोखिम ना लें। निवेश से बचें एवम् प्रॉपर्टी आदि के कामों में जल्दबाज़ी से बचें। जमादार को अनाज का दान करें।

तुला– तुला राशि के जातकों के लिए यह ग्रहण सामान्य रहने वाला है। इस सप्ताह बड़े निवेश और पत्नी से झगड़े से बचें। किसी गरीब महिला को भोजन और वस्त्र दान करें।

वृश्चिक– वृश्चिक राशि के जातक अपने सेहत को लेकर लापरवाही न करें। किसी बात को लेकर आपको इस दौरान काफी ज्यादा चिंता सता सकती है। सफ़ेद वस्त्र एवम् चावल का दान शिव मंदिर में करें।

धनु– धनु राशि के जातक अपने आय व्यय का संतुलन बना कर रखें। जल्दबाज़ी ना करें,आपके कुछ काम पूरे होने में दिक़्क़त आ सकती हैं। मिठाई,फल आदि का दान मंदिर में करें।

मकर– मकर राशि के लिए ये ग्रहण बहुत अच्छा रहने वाला है. रुके हुए काम पूरे होंगे, भगवान शिव को तिल मिश्रित जल अर्पित करें।

कुंभ– इस चंद्र ग्रहण से आपको विशेष लाभ होगा,विदेश यात्रा का सपना पूरा हो सकता है। कार्यक्षेत्र में सफलता के योग है। किसी भी धर्मक्षेत्र के बाहर भिखारियों को दूध या दूध से बनी चीजों का दान करें।

मीन – मीन राशि के जातक अपने स्वाथ्य का ध्यान रखें एवम् धन से संबंधित निर्णय सोच समझ कर करें। मानसिक उलझन से बचें,पक्षियों को बाजरा एवम् जौ डालें।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)