पी चिदंबरम और बेटे के 9 ठिकानों पर CBI का छापा, जानिए क्या है मामला

P Chidambaram

नई दिल्लीः केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) चीनी नागरिकों को गलत तरीके से वाजा जारी करने के मामले के कांग्रेस नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम (P Chidambaram) और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के नौ ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। सूत्रों के मुताबिक जांच एजेंसी ओडिशा, कर्नाटक, मुंबई, दिल्ली और चेन्नई में स्थित करीब 9 ठिकानों पर सीबीआई छापेमारी कर रही है।

ये भी पढ़ें..IAS पूजा और सीए सुमन के डिजिटल डिवाइस में ED को मिली कई जानकारियां

एक सूत्र ने कहा, “नया मामला जिसमें छापे मारे जा रहे हैं, विदेशी प्रेषण और कंपनियों से संबंधित है और इसे कुछ दिन पहले दर्ज किया गया था। सौदा 2010-2014 में हुआ था। इस अवधि के दौरान चिदंबरम द्वारा या उनके निर्देश पर धन प्राप्त किया गया और विदेश भेजा गया।” आरोप है कि वरिष्ठ चिदंबरम (P Chidambaram) ने कथित तौर पर नियमों की धज्जियां उड़ाकर चीनी नागरिकों को वीजा दिलाने में मदद की। पंजाब में एक प्रोजेक्ट चल रहा था जिसके लिए चिदंबरम ने उन्हें वीजा दिलाने में मदद की। छापेमारी सुबह आठ बजे शुरू हुई और जारी है।

सीबीआई उन लोगों के बयान भी दर्ज कर रही है जो चिदंबरम के घर पर हैं। आगे के विवरण की प्रतीक्षा है। ये भी आरोप है कि 2007 में फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी में कई तरह की अनियमितताएं बरतकर उसने 305 करोड़ रुपये का विदेशी फंड प्राप्त किया। जब कंपनी को विदेश निवेश प्राप्त करने की स्वीकृति दी गई थी, उस समय पी। चिदंबरम देश के वित्त मंत्री थे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)