वीकेंड कर्फ्यूः शनिवार-रविवार बंद रहेगी राजधानी दिल्ली, सरकारी कर्मचारी करेंगे वर्क फ्रॉम होम

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में मंगलवार को बैठक हुई। जिसमें फैसला लिया गया है कि दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू (साप्ताहिक कर्फ्यू) लगाया जाएगा। इस दौरान दिल्ली में गैर जरूरी सेवाओं पर रोक रहेगी। इसके साथ ही दिल्ली सरकार के सभी कर्मचारियों का वर्क फ्रॉम होम कर दिया गया है। हालांकि, सिर्फ जरूरी सेवाओं में लगे कर्मचारियों को इससे छूट दी गई है। वहीं प्राइवेट ऑफिसों में भी 50 प्रतिशत कर्मचारियों का वर्क फ्रॉम होम किया जाएगा।

आज की डीडीएमए की बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल नहीं हुए थे। कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद वह आइसोलेट हैं। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, रेवेन्यू मिनिस्टर कैलाश गहलोत, मुख्य सचिव विजय देव और स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारी उक्त बैठक में मौजूद रहे। दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन ने कहा है कि राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह ओमिक्रोन वैरिएंट है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में भर्ती होने वाले पेशेंट्स की संख्या बढ़ने पर और भी प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः-फेफड़ों के बजाय नाक, गले और श्वसनतंत्र पर असर डालता है ओमिक्रोन

उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन की रफ्तार तेज हो चली है। देश में ओमिक्रोन के अबतक 1892 मामले आ चुके हैं। इनमें से 766 मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि देश में कोरोना के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में नए मरीजों की संख्या 37 हजार 379 से ज्यादा पहुंच गई है। वहीं ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 11 हजार 7 है। जबकि इससे 124 लोगों की मौत हो गई है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)