उत्तराखंड में जमीन खरीदना नहीं होगा आसान, CM धामी का बड़ा फैसला

30
cm-pushkar-singh-dhami
cm-pushkar-singh-dhami

Uttrakhand: उत्तराखंड के CM Pushkar Singh Dhami ने गुरुवार को सीएम आवास में प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था और बढ़ते अपराध को लेकर उच्च स्तरीय बैठक की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कानून-व्यवस्था का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश दिए और राज्य में रह रहे बाहरी लोगों की सघनता से सत्यापन करने के को कहा और उन्होंने कहा कि, जो भी बाहरी व्यक्ति राज्य में जमीन खरीदने आ रहे हैं, उनकी पूरी जांच होनी चाहिए। लोग किस उद्देश्य से जमीन खरीद रहे हैं, इसके साथ ही आपराधिक विवरण की भी जांच की जाए।

CM धामी ने की समीक्षा बैठक

मुख्यमंत्री ने कहा कि, जांच के दौरान अगर किसी व्यक्ति पर आपराधिक मामला पाया जाता है तो उसका स्पष्ट उल्लेख हो। साथ ही आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को भी चिन्हित किया जाए। उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बैठक के दौरान CM Pushkar Singh Dhami ने मुख्य सचिव को निर्देश दिए कि वनाग्नि, पेयजल और बिजली की समस्याओं को दूर करने के लिए नियमित बैठक कर समीक्षा की जाए। साथ ही प्रदेश में मानसून सीजन के शुरू होने से पहले आपदा प्रबंधन और कांवड़ यात्रा को देखते हुए सभी तैयारियां पूरी रखने के निर्देश दिए गए। वहीं, उन्होंने शासन के वरिष्ठ अधिकारियों को नियमित जिलाधिकारियों के संपर्क में रहने की हिदायत दी।

ये भी पढ़ें: सावधान ! अब स्कूली बच्चों को ठगी का शिकार बना रहे साबइब ठग, ऐसे फैला रहे झूठ 

अधिकारियों को दिए जरुरी दिशा निर्देश

बैठक के दौरान CM Pushkar Singh Dhami ने कहा कि, जनकल्याणकारी योजनाओं की धनराशि लाभार्थी को डीबीटी के माध्यम से जल्द मिले, इसके लिए वित्त और सूचना प्रौद्योगिकी विभाग त्वरित कार्रवाई करे। बता दें, इस बैठक के दौरान मुख्य सचिव राधा रतूड़ी और डीजीपी अभिनव कुमार के साथ कई बड़े अधिकारी मौजूद रहें।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)