पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर खड़े वाहन से टकराई तीर्थ यात्रियों से भरी बस, चार की मौत

11
bus-full-of-pilgrims-crashes-four-dead

गाजीपुर: अयोध्या से 36 तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही बस बरेसर थाना क्षेत्र के पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर मुस्सेपुर गांव के पास खड़े ट्रक से टकरा गई। हादसे में बस सवार 32 लोग घायल हो गए, जिनमें से अब तक चार की मौत हो चुकी है। घायलों में 11 लोगों को मऊ और 21 लोगों को गाजीपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बिहार के रहने वाले हैं सभी लोग

अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) बलवंत चौधरी ने बताया कि मूल रूप से बिहार के विक्रमगंज निवासी 36 तीर्थयात्रियों का दल प्राइवेट बस में सवार होकर श्री राम मंदिर अयोध्या दर्शन करने आया था। दर्शन करने के बाद सोमवार की सुबह सभी वापस लौट रहे थे। बरेसर थाना क्षेत्र के मुस्सेपुर गांव के पास पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर खड़े ट्रक में बस पीछे से जा घुसी। हादसे में चालक समेत चार लोगों की मौत हो गई है। इनकी पहचान बस चालक राम निवास (45 वर्ष), कमला देवी (65 वर्ष), विनोद सिंह और सुनीता सिंह के रूप में हुई है। ये सभी भोजपुर बिहार के रहने वाले हैं। पुलिस टीम की मदद से वाहनों को हाईवे से हटवाया गया।

यह भी पढे़ंः-आतंकियों की कायराना हरकत पर मोदी-शाह ने जताया दुख, कहा- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कैसे हुई दुर्घटना

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, ट्रेलर पहले से ही एक्सप्रेस-वे पर खड़ा था। एक अधिकारी ने बताया कि मृतकों के परिजनों को सूचना भेज दी गई है। यात्रियों से जानकारी जुटाई जा रही है कि हादसा कैसे हुआ। इस हादसे में बस का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। वाहन के पुर्जे सड़क पर बिखर गए। जिस स्थान पर यह हादसा हुआ, वहां रात में एक ट्रक अनियंत्रित होकर एक्सप्रेस-वे के बैरिकेड्स तोड़ता हुआ खाई में जा गिरा। ट्रेलर का चालक अपना वाहन खड़ा करके ट्रक को देखने गया था, तभी यह हादसा हुआ।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)