BSF ने नाकाम की नापाक साजिश, सीमा में घुस रहे पाकिस्तानी ड्रोन को खदेड़ा

जम्मूः सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने शनिवार को पाकिस्तान की नापाक साजिश को नाकाम कर दिया। दरअसल आर.एस.पुरा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के भारतीय हिस्से में एक पाकिस्तानी ड्रोन (drone) देखा। ड्रोन को सीमा पार करते देख जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी। जिसके चलते पाकिस्तानी ड्रोन को उल्टे पांव वापस जाना पड़ा। बीएसएफ के सूत्रों ने कहा, “सैनिकों ने आरएस पुरा के अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास आज सुबह करीब 4.45 बजे एक ड्रोन देखा।” उन्होंने आगे कहा, “सीमा लांघने के बाद ड्रोन पर सात से आठ राउंड गोलियां चलाई गईं। जिसके बाद ड्रोन पाकिस्तान की तरफ वापस चला गया।”

ये भी पढ़ें..उत्तर कोरिया में नई मुसीबत, अज्ञात बुखार से मचा कोहराम, 21 की मौत, लाखों बीमार

इस घटना के बाद बीएसएफ के जवानों ने सीमा के आस-पास तलाशी का अभियान शुरू कर दिया। इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तान की ओर से ऐसे ड्रोन (drone) का इस्तेमाल भारतीय सीमावर्ती इलाकों में हथियारों या फिर मादक पदार्थों की तस्करी के लिए किया जा रहा हो। घटना के बाद स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची और घटना स्थल की छानबीन की।

गौरतलब है कि बीएसएफ अपनी मुस्तैदी के चलते सीमा पार आतंकवादियों और उनके आकाओं के मंसूबों को नाकाम कर रही हैं। इससे पहले 7 मई को भी पाकिस्तान की ओर से भारत की ओर आ रहे एक ड्रोन पर बीएसएफ ने फायरिंग की थी। इस ड्रोन को भी वापस जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। इसके अलावा 29 अप्रैल को ही पंजाब के अमृतसर सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से आ रहे एक ड्रोन को मार गिराया। बीएसएफ अधिकारियों के मुताबिक, ड्रोन अमृतसर सेक्टर के गांव धनो कलां के पास पड़ने वाले इलाके में तड़के करीब 1:15 बजे भारतीय क्षेत्र में घुसा था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)