पाक सीमा पर BSF को मिली बड़ी सफलता, ड्रोन के जरिए भेजी गई 3 पैकेट हेरोइन बरामद

नई दिल्लीः सीमा पार से ड्रोन के जरिए मादक पदार्थों की लगातार तस्करी की जाती है। इस बीच पंजाब के अमृतसर से लगी पाकिस्तान की सीमा के पास से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने नशीले पदार्थो के 3 पैकेट बरामद किए है। शनिवार को इस कार्यवाही को अंजाम दिया गया। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी साझा की गई है। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के अमृतसर सेक्टर से 3 संदिग्ध हेरोइन के पैकेट बरामद किए हैं।

ये भी पढ़ें..सलमान रुश्दी पर हमले के बाद इस लेखिका को मिली जान से मारने की धमकी, कहा-अगला नंबर आपका..

बीएसएफ की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान की सीमा के पास अमृतसर जिले के दाओके गांव के यहां जब बीएसएफ के जवान सीमा पर बाड़ लगाने के लिए इलाके का मुआयना कर रहे थे, उसी दौरान उन्हें 2 नशीले पदार्थो के पैकेट मिले, जिन्हें जब्त कर लिया गया। बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर के जवानों ने इसके बाद पूरे इलाके की तलाशी ली, तो उन्हें पाकिस्तान की सीमा के पास ही धान के खेतों में काली पॉलिथीन में लिपटा एक और पैकेट बरामद हुआ। तीनों पैकेट में मिलाकर करीब 690 ग्राम संदिग्ध ड्रग्स पाया गया है।

गौरतलब है कि सीमा सुरक्षा बल बॉर्डर पर लगातार ड्रग्स की तस्करी रोकने के लिए मुस्तैद रहती है।जांच के दौरान बीएसएफ को पता चला है कि यह मादक पदार्थ ड्रोन के जरिए अमृतसर सीमा पर लगी भारत-पाकिस्तान सीमा फेंसिंग पर भारत के अंदर फेंका गया था। जिन लोगों ने मादक पदार्थों की यह खेप मंगाई थी संभवत: वे लोग समय पर वहां नहीं पहुंच पाए या बीएसएफ की कड़ी चौकसी के चलते उनकी वहां पहुंचने की हिम्मत नहीं हुई। लिहाजा यह मादक पदार्थ बरामद हो गया। पंजाब में भारत पाकिस्तान सीमा के लगभग 15 किलोमीटर के दायरे में ड्रग्स की तस्करी रोकना अब भी चुनौतीपूर्ण बना हुआ है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)