उत्तर प्रदेश राजनीति Featured

एक भी आरोप साबित हुआ तो फांसी पर लटक जाऊंगा- बृजभूषण शरण सिंह

brij-bhushan-sharan-singh

Brij bhushan singh claim, कैसरगंजः भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने हुए एक बार फिर अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है। उन्होंने कहा कि अगर आरोप सही साबित हुए तो उन्हें फांसी दे दी जाएगी। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया है। उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर लगाए गए आरोप झूठे हैं। अभी चुनाव चल रहे हैं। मेरा बेटा भी चुनाव लड़ रहा है। उन्हें चुनाव जीतने दीजिए। इसके बाद हम आगे की रणनीति तय करेंगे।

IPC के तहत मामला दर्ज  

इससे पहले दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने इस मामले में पर्याप्त सबूतों को देखते हुए बृज भूषण के खिलाफ आरोप तय करने का निर्देश दिया था। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (ACMM) प्रियंका राजपूत ने बृज भूषण के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से हमला या आपराधिक बल), 354 ए (यौन उत्पीड़न), और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत आरोप तय किए। करने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें-Lok Sabha election 2024: कन्नौज के मतदाता किसे लगाएंगे जीत का इत्र ?

बृजभूषण पर यौन शोषण का आरोप 

जज ने कहा था, ''हमारे पासु आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं।'' कोर्ट के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया में बृजभूषण शरण सिंह ने कहा था, ''वह इस संबंध में अपने वकीलों से सलाह लेंगे।'' वे आदेश के खिलाफ उच्च न्यायालय का दरवाजा भी खटखटाएंगे। महिला पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। पहलवानों ने कार्रवाई की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर काफी देर तक प्रदर्शन भी किया था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)