लद्दाख में हड्डियां कंपा देने वाली ठंड, देश के इन राज्यों में बारिश के आसार

69
Jammu and Kashmir, Jan 15 (ANI): Children walk on a snow-covered wooden bridge amid dense fog during a cold winter morning, in Srinagar on Friday. (ANI Photo)

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में सोमवार को हाड़ कंपा देने वाली ठंड रही। मौसम विभाग का अनुमान है कि यहां 24 जनवरी को एक बार फिर हल्की से मध्यम बर्फबारी और बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में 22 जनवरी तक शीतलहर की स्थिति रहेगी। इसके बाद 24 जनवरी को हल्की से मध्यम बर्फबारी और बारिश होगी।

40 दिनों की भीषण ठंड की अवधि ‘चिल्लई कलां’ 31 जनवरी तक रहेगी। इस सख्त ठंड के चलते घाटी में झीलों और नालों समेत अधिकांश जलाशय जमे हुए हैं। अधिकारियों ने लोगों को चेतावनी दी है कि वे झीलों और अन्य जमे हुए झील की जमी सतहों पर न जाएं क्योंकि यह उनकी जिंदगी के लिए खतरनाक है।

वहीं इस दौरान श्रीनगर में न्यूनतम तापमान माइनस 6.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि पहलगाम में माइनस 6.8 डिग्री और गुलमर्ग में माइनस 6 डिग्री रहा। लद्दाख के लेह शहर में रात का न्यूनतम तापमान माइनस 11.3, कारगिल में माइनस 18.8 और द्रास में माइनस 22.1 दर्ज किया गया। जम्मू शहर में न्यूनतम तापमान 8.4, कटरा 6.7, बटोटे में 2.3, बेनिहाल में माइनस 0.6 और भद्रवाह में 0.5 रहा।

यह भी पढ़ेंः-लखनऊ में पटरी से उतरे शहीद एक्सप्रेस के दो डिब्बे, यात्रियों में मचा हड़कंप

इन राज्यों में बारिश की संभावना

स्काइमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों में दक्षिणी भारत के तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप और अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और एक-दो स्थानों पर मध्यम वर्षा होगी।

दिल्ली में आज बूंदाबांदी के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में अधिकतम तापमान 17 और न्यूनतम आठ डिग्री पर रह सकता है। वहीं, विभाग ने आज हल्की बूंदाबांदी की भी संभावना जताई है बादल छाए रहेंगे। 20 जनवरी से ठंड में और इजाफा होगा।