शर्तों के साथ रिलीज होगी ‘हमारे बारह’, कोर्ट ने दी अनुमति

11
-high-court-permit-hamare-baarah hamare baarah

hamare baarah, मुंबईः ट्रेलर रिलीज होने के बाद से विवादों में फंसी अन्न कपूर अभिनीत फिल्म ‘हमारे बारह’ को बड़ी राहत बॉम्बे हाईकोर्ट से मिली है। दो डायलॉग हटाने की शर्त पर फिल्म ‘हमारे बारह’ को रिलीज करने अनुमति मिल गई है। अब इस फिल्म की रिलीज का रास्ता साफ हो गया है। हाईकोर्ट ने फिल्म निर्माता को दोनों विवादित डायलॉग हटाने का आदेश दिया है।

दो डायलॉग हटाकर रिलीज करनी होगी फिल्म

फिल्म निर्माता अन्नू कपूर की फिल्म ‘हमारे बारह’ का ट्रेलर देखने के बाद पुणे निवासी अजहर तंबोली ने फिल्म के दो डायलॉग पर आपत्ति दर्ज कराई थी। अजहर तंबोली ने हाईकोर्ट में याचिका भी दायर की थी। पिछली सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी थी। आज इसी मामले की सुनवाई के बाद बॉम्बे हाईकोर्ट ने फिल्म निर्माता को दोनों विवादित डायलॉग हटाने का आदेश दिया, जिसे फिल्म निर्माता के वकील ने तुरंत मान लिया। इसके बाद कोर्ट ने इस फिल्म की रिलीज पर लगी रोक हटा ली और फिल्म को रिलीज करने की इजाजत दे दी।

यह भी पढ़ेंः- Deepika Chikhalia ने ”रामायण” के रीमेक को लेकर कही ये बात

कई संगठनों ने जताई थी अपत्ति

इस फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद कई अल्पसंख्यक संगठनों और प्रतिनिधिमंडलों ने भी रिलीज रोकने की मांग की थी।फिल्म ‘हमारे बारह’ की कहानी उत्तर प्रदेश की पृष्ठभूमि पर आधारित है और जनसंख्या वृद्धि के गंभीर मुद्दे और इसके बहुमुखी प्रभावों पर प्रकाश डालती है। अन्नू कपूर, मनोज जोशी, पार्थ समथान और परितोष त्रिपाठी अभिनीत यह फिल्म अपनी साहसिक कहानी और विचारोत्तेजक विषयों के कारण घोषणा के बाद से ही ध्यान आकर्षित कर रही है।

(अन्य खबरों के लिए हमें  फेसबुक  और  ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे  यूट्यूब  चैनल को भी सब्सक्राइब करें)