आग बुझाने के उपकरण बनाने की फैक्ट्री में ब्लास्ट, दो श्रमिकों की मौत कई गंभीर

27
Blast in a fire extinguishing equipment factory

गुरुग्रामः रेलवे स्टेशन के पास दौलताबाद औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक फैक्ट्री में आधी रात के बाद करीब 2:30 बजे जोरदार धमाका हुआ। देखते ही देखते वहां काम कर रहे मजदूरों में भगदड़ मच गई। इस हादसे में दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही दमकल की टीमें वाहनों के साथ पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू कर दिया। जानकारी के अनुसार दौलताबाद औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री है, जिसमें आग बुझाने के उपकरण बनाए जाते हैं।

तेज धमाके से सहमे लोग

यहां आग बुझाने में इस्तेमाल होने वाले फायर बॉल बनाए जाते थे। इससे संबंधित काफी सामग्री तीन-चार दिन पहले ही यहां आ चुकी थी। शुक्रवार-शनिवार की रात करीब 2:30 बजे यहां अचानक जोरदार धमाका हुआ। धमाके की आवाज और ध्वनि इतनी तेज थी कि आसपास के लोग सहम गए। आसपास की फैक्ट्रियों और घरों को काफी नुकसान हुआ। एक फैक्ट्री की छत उड़ गई, जबकि कुछ घरों में बड़ी दरारें आ गईं। इस हादसे में दो लोग जिंदा जल गए, जिनकी दर्दनाक मौत हो गई। यहां कई मजदूरों के घायल होने की भी सूचना है।

यह भी पढ़ेंः-WI vs USA: वेस्टइंडीज ने यूएसए को पढ़ाया टी20 क्रिकेट का पाठ, 9 विकेट से दर्ज की जीत

अस्पताल पहुंचाए गए घायल

आग के गोले में लगातार धमाके होते रहे। एक के बाद एक हजारों आग के गोले फूटे। फैक्ट्री में मलबा भी दूर-दूर तक फैल गया। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंच गईं। घायलों को तुरंत जिला नागरिक अस्पताल सेक्टर-10 ले जाया गया। अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार इस हादसे का शिकार हुए 13 मजदूरों को अस्पताल लाया गया था। इनमें से 10 को अस्पताल में भर्ती कर उपचार शुरू कर दिया गया। एक को भर्ती करने के बाद गंभीर हालत में रेफर कर दिया गया। दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि पुलिस ने फैक्ट्री मालिक को हिरासत में ले लिया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)