नगरीय निकायः 19 में से बीजेपी ने 11, तो कांग्रेस ने 08 वार्डों पर लहराया परचम

राजस्थान
himachal

भोपालः मध्य प्रदेश के 5 जिलों के 19 नगरीय निकायों में मतगणना हो चुकी है। इनमें से 11 पर बीजेपी और 8 पर कांग्रेस की जीत हुई है। बीजेपी ने 4 नगर पालिकाओं और 7 नगर परिषदों पर कब्जा कर लिया है। कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के गढ़ राघौगढ़ और पीथमपुर नगरपालिका में जीत हासिल की। जबकि 6 नगर परिषदों में भी कांग्रेस को जीत मिली है।

राघौगढ़ नगर पालिका के 16 वार्डों में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। जबकि 8 वार्डों में बीजेपी ने जीत हासिल की है। यहां कुल 24 वार्डों के लिए मतदान हुआ। ओंकारेश्वर में भाजपा की नगर सरकार बनाने का निर्णय लिया गया है। यहां 15 में से 9 वार्डों में बीजेपी और 6 में कांग्रेस को जीत मिली है। मंत्री प्रेम सिंह पटेल और राज्यसभा सांसद सुमेर सिंह सोलंकी के गढ़ बड़वानी पर भी बीजेपी की जीत हुई है। शुरुआती दौर में यहां बीजेपी पीछे थी। सोलंकी के वार्ड 9 और लोकसभा सांसद गजेंद्र पटेल में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस नेता और पूर्व गृह मंत्री बाला बच्चन के निर्वाचन क्षेत्र राजपुर में भी भाजपा ने जीत दर्ज की है। कांग्रेस ने धार जिले की पीथमपुर नगरपालिका पर कब्जा कर लिया है। यहां धार विधायक नीना वर्मा के पति और बीजेपी के दिग्गज नेता विक्रम वर्मा की साख दांव पर लग गई थी। यहां पार्टी को अपने ही बागियों से भारी नुकसान हुआ। भाजपा ने बड़वानी जिले के सेंधवा पर भी कब्जा कर लिया है। मध्य प्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यह आखिरी निकाय चुनाव है। ऐसे में दोनों प्रमुख राजनीतिक पार्टियों बीजेपी और कांग्रेस के बड़े नेताओं ने भी अपनी ताकत झोंक दी थी।

राघौगढ़ में कांग्रेस 16, तो 08 वार्डों में भाजपा जीती

राघौगढ़ कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का गढ़ रहा है। यहां 16 वार्डों में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। जबकि बीजेपी ने 8 सीटों पर जीत हासिल की है। यहां कुल 24 वार्डों के लिए मतगणना हुई। पहले दौर के बाद, कांग्रेस 13 वार्डों में और भाजपा 11 में आगे चल रही थी, लेकिन बाद के दौरों में कांग्रेस ने बढ़त बना ली।

मुख्यमंत्री ने कहा, जनता ने विकास को चुना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निवाड़ी जिले के ओरछा में चुनाव परिणामों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि पिछली बार बड़वानी, सेंधवा, धार की नगर पालिका कांग्रेस के पास थी, जिसे भाजपा ने उनसे छीन लिया है। राघौगढ़ में भी जोरदार टक्कर हुई, लेकिन थोड़ा गैप रह गया। बड़वानी में भी कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है। शाहडोल संभाग के जैतहरी में भी बीजेपी जीती, निमाड़ के ओंकारेश्वर में भी चुनाव हुआ, वहां भी बीजेपी जीती। धार और मनावर नगर पालिकाओं के साथ ही भाजपा ने भी दही पर जीत हासिल की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता ने एक बार फिर भाजपा के साथ खड़े होकर विकास के साथ खड़े होने की प्रतिबद्धता जताई है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)