BJP विधायक श्रेयसी सिंह पेरिस ओलंपिक में मेडल पर साधेंगी निशाना

42
BJP MLA Shreyasi Singh

जमुई: बिहार के जमुई से BJP विधायक श्रेयसी सिंह (Shreyasi Singh) पेरिस ओलंपिक में निशाना साधेंगी। उनका चयन पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए शॉटगन ट्रैप महिला प्रतियोगिता के लिए हुआ है। जमुई विधानसभा की विधायक श्रेयसी सिंह का चयन पेरिस में आयोजित ओलंपिक खेलों में शॉटगन ट्रैप महिला प्रतियोगिता के लिए हुआ है। ऐसे में जमुई विधायक अब ओलंपिक खेलों में पदक पर निशाना साधेंगी।

Shreyasi Singh ने रचा इतिहास

श्रेयसी सिंह ओलंपिक के लिए चयनित होने वाली बिहार की पहली एथलीट बन गई हैं। जमुई विधायक श्रेयसी सिंह के पेरिस ओलंपिक के लिए चयनित होने पर पूरे जिले में खुशी का माहौल है। श्रेयसी सिंह ने 2014 में ग्लासगो में आयोजित राष्ट्रमंडल खेलों में निशानेबाजी की डबल ट्रैप स्पर्धा में रजत पदक जीता था। इसी वर्ष इंचियोन में 2014 में हुए एशियाई खेलों में डबल ट्रैप टीम स्पर्धा में शगुन चौधरी और वर्षा वर्मन के साथ कांस्य पदक जीता था।

ये भी पढ़ें– AFG vs IND: अफगानिस्तान पर मिली जीत के बाद गदगद हुए रोहित, पांड्या को लेकर कही ये बात

2018 कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता था स्वर्ण

2018 में ऑस्ट्रेलिया कॉमनवेल्थ गेम्स में महिलाओं की डबल ट्रैप शूटिंग स्पर्धा में श्रेयसी सिंह ने स्वर्ण पदक जीता था। इस साल श्रेयसी सिंह को राष्ट्रपति ने अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया था। श्रेयसी सिंह 2020 में भाजपा में शामिल हुईं। पार्टी ने उन्हें जमुई सीट से मैदान में उतारा और उन्होंने जीत दर्ज की।

़विधायक श्रेयसी सिंह का जन्म 29 अगस्त 1991 को नई दिल्ली में हुआ था। उनके पिता स्वर्गीय दिग्विजय सिंह सांसद और केंद्र सरकार में मंत्री थे। उनकी मां पुतुल सिंह भी सांसद थीं। श्रेयसी सिंह ने दिल्ली के हंसराज कॉलेज से ग्रेजुएशन और फरीदाबाद के मानव रचना विश्वविद्यालय से एमबीए किया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)