उत्तर प्रदेश

अखिलेश ने कहा- युवाओं को नौकरी नहीं देना चाहती सरकार

akhilesh yadav
लखनऊः समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार नौजवानों को जॉब देना ही नहीं चाहती है। उनकी मंशा नौकरी देने की है ही नहीं।

सिर्फ दिखावा करती है सरकार

अखिलेश यादव ने सोमवार को पत्र जारी कर कहा कि सरकार सिर्फ दिखावे के लिए भर्ती विज्ञापन जारी करती है। छात्र और युवा अपने परिवार की मेहनत की कमाई लगाकर फॉर्म भरते हैं। आइए परीक्षा की तैयारी करें। तमाम तरह की परेशानियों के बीच परीक्षा देने जाता है। सेंटर पहुंचने के बाद पता चला कि पेपर लीक हो गया है। सरकार जानबूझकर पेपर लीक कराती है। पेपर छपाई, वितरण और परीक्षा में सरकार के लोग शामिल होते हैं तो पेपर लीक कैसे हो जाता है?

रोजगार का वादा झूठा

सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार अब तक कोई भी प्रतियोगी परीक्षा स्वच्छ और पारदर्शी तरीके से नहीं करा सकी है। 2017 में जब पहला पेपर लीक हुआ था, यदि सख्त कार्रवाई की गई होती तो दोबारा पेपर लीक नहीं होता, लेकिन भाजपा सरकार में हर परीक्षा का पेपर लीक हो रहा है। भाजपा ने युवाओं को रोजगार देने का झूठा वादा किया। भाजपा सरकार ने युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार निवेश के नाम पर झूठे दावे करती है। इन्वेस्टर्स समिट और ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी सिर्फ दिखावे के लिए आयोजित की जाती हैं। लेकिन जमीन पर कोई निवेश नजर नहीं आ रहा है। भाजपा सरकार में युवाओं के लिए न तो नौकरी है और न ही रोजगार। यह भी पढ़ेंः-PM मोदी आज और कल रहेंगे केरल, तमिलनाडु और महाराष्ट्र के दौरे पर अखिलेश यादव ने कहा कि हर गांव में 90 फीसदी शिक्षित युवा बेरोजगार हैं। विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था का दावा करने वाली भाजपा सरकार में युवाओं के लिए कोई काम नहीं है। महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है। किसान अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। भाजपा किसानों, युवाओं और पीड़ित गरीबों की आवाज दबाने के लिए सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)