लोकसभा की 3, विधानसभा की 16 सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव को भाजपा ने घोषित किये उम्मीदवार

65

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा की तीन और विधानसभा की 16 सीटों के लिये उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिये हैं। पार्टी ने मध्यप्रदेश की खंडवा लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में ज्ञानेश्वर पाटिल, दादरा एवं नगर हवेली लोकसभा सीट से महेश गावित और हिमाचल की मंडी सीट से ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को उम्मीदवार घोषित किया है। भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति ने गुरुवार को लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों के नाम को स्वीकृति प्रदान की।

भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने उम्मीदवारों के नाम घोषित करते हुए बताया कि पार्टी ने आंध्र प्रदेश की बाड़वेल (अजा) विधानसभा सीट से पूंथाला सुरेश को उम्मीदवार घोषित किया है। हरियाणा की ऐलनाबाद सीट से गोविंद कांडा को प्रत्याशी बनाया गया है। हिमाचल प्रदेश की फतेहपुर सीट से बलदेव ठाकुर, आर्की सीट से रतन सिंह पाल, जुब्बल-कोटखे सीट से नीलम सरायक को टिकट दिया गया है। कर्नाटक की सिन्दगी सीट से रमेश भुसानरु और हंगल विधानसभा सीट से शिवराज सज्जानार को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

यह भी पढ़ें-जन्म विशेषः सलमान खान की इस हिट फिल्म से संगीतकार वाजिद…

मध्यप्रदेश की पृथ्वीपुर सीट से डॉ शिशुपाल सिंह यादव, रायगांव (अजा) से प्रतिमा बागरी, जॉबट (अजजा) से सुलोचना रावत को प्रत्याशी घोषित किया गया है। राजस्थान की वल्लभनगर विधानसभा सीट से हिम्मत सिंह झाला, धारियावाड (अजजा) से खेत सिंह मीणा को टिकट दिया गया है। वहीं, पश्चिम बंगाल की दिनहाता सीट से अशोक मंडल, शांतिपुर से निरंजन बिस्वास, खरदाहा से जॉय साहा और गोसाबा (अजा) से पालाश राणा को उम्मीदवार बनाया गया है। उल्लेखनीय है कि इन सभी लोकसभा और विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव में 30 अक्टूबर को मतदान होगा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)