बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स 27 साल बाद होंगे अलग, किया तलाक का ऐलान

वॉशिंगटन: माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स और पत्नी मेलिंडा गेट्स ने शादी के 27 सालों के बाद तलाक देने का ऐलान किया है। ट्विटर पर जारी किए गए एक संयुक्त बयान में कहा गया है कि काफी बातचीत के बाद हमने अपने संबंधों को खत्म करने का निर्णय लिया है। हमने तीन बच्चों को पालकर बड़ा किया है। साथ ही एक ऐसे फाउंडेशन का गठन किया है जो लोगों के अच्छे स्वास्थ्य और अच्छे जीवन के लिए काम करती है। हालांकि तलाक के बाद दोनों गेट्स फाउंडेशन के लिए मिलकर काम करते रहेंगे।

गेट्स दंपत्ति ने किंग काउंटी में सोमवार को तलाक की अर्जी दायर की। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार दोनों के बीच अलग होने का समझौता हुआ है। 1993 में उन्होंने सगाई की थी और साल 1994 दोनों ने शादी कर ली थी। उन्होंने यह भी कहा है कि वह लोग नया जीवन शुरू करने जा रहे हैं, इसलिए लोगों से हमारे परिवार के लिए स्पेस और प्राइवेसी बनाए रखने की उम्मीद है।

बिल गेट्स ने अपनी युवावस्था में साल 1975 में अपनी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट की स्थापना की थी। अब वह विश्व की प्रतिष्ठित सॉफ्टवेयर कंपनियों में से एक हैं। साथ ही वह परोपकार से जुड़े कार्य भी करते रहते हैं। उन्होंने साल 2008 में माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी के पद से इस्तीफा दे दिया था।

यह भी पढ़ेंः-अस्पताल की 5वीं मंजिल से कूदा कोरोना संक्रमित मरीज, मौत

हाल ही के सालों में यह विश्व के अमीर लोगों के बीच हुआ दूसरा तलाक का मामला है। इससे पहले साल 2019 में एमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस और उनकी पत्नी मेकेंजी स्कॉट के बीच तलाक हो गया था।

loading...