बिहार

जिले में दूसरे दिन भी भारी बारिश से गिरा तापमान, जलजमाव लोग परेशानी

bihar-news

पूर्वी चंपारण: जिले में मंगलवार को तेज आंधी के साथ शुरू हुई भारी बारिश दूसरे दिन भी जारी है। इसलिए दिन का अधिकतम तापमान 41 डिग्री से गिरकर 27 डिग्री पर आ गया है। आसमान में बादलों के कारण दिन में अंधेरा छाया हुआ है। तेज आंधी के कारण जिले के सभी अनुमंडलों में बिजली आपूर्ति बाधित है। 

बारिश से जहां एक ओर किसानों के चेहरे पर खुशी दिख रही है, वहीं दूसरी ओर शहरों में जगह-जगह जलजमाव से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि लंबे इंतजार के बाद सीजन की पहली बारिश से न सिर्फ तापमान में गिरावट के कारण गर्मी से राहत मिली है, बल्कि लगातार नीचे जा रहे भूजल स्तर के भी स्थिर होने की उम्मीद है। 

यह भी पढ़ें-Telangana Rain: हैदराबाद में बारिश ने मचाया कोहराम, घर की दीवार गिरने से सात की मौत

हालांकि इस बारिश के साथ बादल भी आएंगे। गरज और बिजली गिरने का भी डर है। आपदा प्रबंधन विभाग ने वज्रपात को लेकर भी अलर्ट जारी किया है। उम्मीद है कि इस बारिश से खेती को काफी फायदा होगा।

 कृषि विभाग के मुताबिक मई महीने में होने वाली इस बारिश से सब्जी की खेती के साथ-साथ आगामी खरीफ की खेती को भी काफी फायदा होगा। हालांकि इस बारिश का असर मोतिहारी जिले के सभी शहरी इलाकों पर पड़ा है। रक्सौल, ढाका घोड़ासहन, सुगौली और अरेराज की मुख्य सड़कों पर जलजमाव से लोगों को काफी परेशानी हो रही है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)