जोरदार बारिश व तेज हवाओं ने गर्मी से दिलाई राहत, जलभराव ने बढ़ाई परेशानी

52

बेगूसरायः बिहार के बेगूसराय जिला के विभिन्न क्षेत्रों में सोमवार की देर रात तेज आंधी-तूफान के साथ हुई तेज बारिश (rain) ने लोगों को भीषण गर्मी से कुछ राहत दी लेकिन, आंधी-तूफान और जोरदार बारिश के कारण कुछ क्षेत्रों में जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। तेज हवा के कारण जहां आम, लीची और कुछ खेतों में लगी पिछात गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचा है। वहीं, नल जल योजना के कारण तोड़ कर छोड़ी गई सड़क कीचड़ से सनी हुई है तथा जलजभाव से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सबसे खराब स्थिति बखरी बाजार की है, जहां कि अंबेडकर चौक के समीप भारी जलजमाव के कारण ईद मनाने वाले रोजेदारों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें..देश भर में Eid ul Fitr की धूम, कड़ी सुरक्षा के बीच जामा मस्जिद में पढ़ी गई नमाज

मक्खाचक निवासी अली राज ने बताया कि साल की पहली बारिश में ही नगर परिषद के व्यवस्था की पोल खोल दी है। बारिश (rain) के कारण जल जमाव से काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। रात में बारिश हुई तो सड़क पर जमे पानी को नाला में गिरा दिया जाता, लेकिन नाली की खराब स्थिति और कुव्यवस्था के कारण काफी जलालत झेलनी पड़ रही है।

आम और लीची किसानों होगा नुकसान

सबसे अधिक परेशानी आम और लीची उत्पादक किसानों को झेलना पड़ रहा है, तेज हवा के कारण बड़ी मात्रा में टिकोले टूट कर गिर गए हैं। आम उत्पादक किसान भूषण सिंह ने बताया कि पिछले 15-20 दिनों से पड़ रही प्रचंड गर्मी के कारण फल बच नहीं पा रहा था, सूख कर गिर रहा था, किसी तरह दवा के सहारे उसे बचा रहे थे, लेकिन देर रात तेज आंधी के कारण भारी क्षति पहुंची है। हालांकि बारिश के कारण सब्जी, घास और गन्ने की फसल को काफी राहत मिली है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)