बिहार में आकाशीय बिजली का कहर, 24 घंटे में 9 लोगों की मौत, CM नीतीश ने किया मुआवजे का ऐलान

11

Bihar rain-lightning

पटनाः बिहार में मानसून की एंट्री के बाद लगभग सभी इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है। लेकिन कुछ लोगों के लिए ये मुसीबत का सबब भी बन रही है। दरअसल बिहार के विभिन्न इलाकों में हो रही बारिश के बीच वज्रपात (lightning) की घटनाएं भी सामने आ रही हैं। इस बीच मंगलवार को राज्य के 7 जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से 24 घंटे में 9 लोगों की मौत हो गई। जबकि चपेट में आने से कई घायल हो गए। वहीं आकाशीय बिजली राज्य में हुई 7 मौतों पर शोक जताते हुए सीएण नीतीश कुमार ने मुआवजे का ऐलान किया है।

सीएम नीतीश कुमार ने किया मुआवजे का ऐलान

आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक, बिजली गिरने (lightning) से बांका और बक्सर में दो-दो तथा रोहतास, जहानाबाद, औरंगाबाद जमुई और भागलपुर में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गयी। इन घटनाओं पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। साथ ही मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिवार को को चार-चार लाख रुपये देने की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें..Azamgarh : आकाशीय बिजली का कहर, तीन मासूम सहित चार की मौत

24 घंटों में राज्य में भारी बारिश का अलर्ट

मुख्यमंत्री ने लोगों से खराब मौसम में पूरी सावधानी बरतने की अपील की है। खराब मौसम के दौरान वज्रपात से बचने के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का पालन करें। खराब मौसम के दौरान घर के अंदर रहें और सुरक्षित रहें। गौरतलब है कि राज्य के ज्यादातर इलाकों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के ज्यादातर इलाकों में बारिश की संभावना जताई है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)