बंगाल: ममता को फिर बड़ा झटका, एक और मंत्री ने दिया इस्तीफा

42

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का साथ छोड़कर जाने वाले नेताओं की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। अब एक और मंत्री ने राज्य मंत्रिपरिषद से शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया है। वन मंत्री राजीव बनर्जी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपना इस्तीफा सौंपा है। उन्होंने इस्तीफा देने का कोई कारण नहीं बताया है। इसके साथ ही राज्य के लोगों की सेवा करने का मौका देने के लिए मुख्यमंत्री का आभार भी जताया है।

पिछले कई दिनों से राजीव अपनी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की कार्यशैली से नाराज थे और लगातार बयानबाजी कर रहे थे। उन्होंने जिला नेतृत्व पर काम नहीं करने देने का आरोप लगाया था और मुख्यमंत्री बनर्जी से सीधे सवाल पूछा था कि कार्यकर्ताओं के अपमान पर वह चुप क्यों रहती हैं। इसके अलावा ममता बनर्जी का साथ छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी लगातार राजीव बनर्जी का नाम लेकर उन्हें भाजपा में आने का आह्वान कर रहे हैं। राजीव का इस्तीफा कई अटकलों को हवा दे गया है।

यह भी पढ़ेंः-सेहत के लिए किसी वरदान से कम नही है तीखी लाल मिर्च

त्यागपत्र में राजीव ने लिखा है कि वन मंत्री के पद से इस्तीफा देते हुए मुझे खेद हो रहा है। पश्चिम बंगाल के लोगों की सेवा करना बहुत सम्मान और सौभाग्य की बात है। यह अवसर देने के लिए दिल से आभार व्यक्त करता हूं। राजीव ने यह भी लिखा है कि उन्होंने त्यागपत्र की एक प्रति राज्यपाल जगदीप धनखड़ को भी भेजी है। इधर इस्तीफा देते ही राजीव के भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं।